बिहार : बक्सर-नवाद हॉल्ट के बीच रेल ट्रैक के पास बम धमाका, जांच में जुटे अधिकारी

2017_2$largeimg06_Feb_2017_145516310बक्सर : बिहार में बक्सर जिले के नवाद हॉल्ट के पास रेल पटरी पर जबरदस्त बम विस्फोट की सूचना है. इस हादसे में ट्रेन सहित यात्री बाल बाल बच गये. बताया जाता है कि विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसकी गूंज दूर तक सुनाई दी. उस रेल पटरी से तुरंत अपर इंडिया एक्सप्रेस गुजरी थी. ट्रेन के गुजरते ही लोगों ने तेज आवज सुनी और नजदीक जाकर देखा तो पटरी का रंग उड़ा हुआ था और बम के अवशेष पड़े थे. फिलहाल अधिकारी इस मामले की जांच में जुटे है.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विस्फोट से कुछ देर पहले कुछ लोग जासो गांव की ओर भागते हुए दिखाई दिए थे. ट्रेन के गुजरने के बाद हुए इस विस्फोट के बाद अपर इंडिया एक्सप्रेस के गार्ड ने डुमराव स्टेशन पर सूचना दी कि ट्रेन की अंतिम बोगी के गुजरते ही तेज धमाके की आवाज सुनाई दी है. इस सूचना के बाद डुमराव में ट्रेन की जांच की गयी और फिर उसे आगे रवाना किया गया है.

रेलवे के अधिकारियों ने भी इस बात की पुष्टि की है और मामले की जांच में लगे हैं. जिस वक्त ये धमाका हुआ है उस वक्त ट्रैक से दिल्ली, मुंबई के लिये काफी गाड़िया इस रूट से गुजरती हैं हालांकि इससे किसी तरह का कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ है. मालूम हो कि हाल के दिनों में ये दूसरी बड़ी घटना है जब रेल मार्ग पर विस्फोट हुआ है. इससे पहले मोतिहारी के घोड़हसन में भी ट्रैक पर बम विस्फोट की घटना हुई थी. घटना के बाद इसका कनेक्शन आतंकियों से निकला था और मामले की फिलहाल एनआइए जांच कर रही है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com