दिल्ली और कोलकाता के लिए 1 अगस्त से यात्री भर सकेंगे उड़ान, यात्रियों ने भी शुरू कर दी है बुकिंग

कोविड-19 महामारी और लॉकडाउन की मार झेल रहा गया एयरपोर्ट अब गुलजार होने जा रहा है। अब यहां के यात्रियों को रांची और पटना एयरपोर्ट का सहारा नहीं लेना पड़ेगा। हवाई यात्री एक अगस्त से गया से दिल्ली -कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगे। इंडिगो एयरलाइंस की सेवा एक अगस्त से शुरू होने जा रही है।

हवाई सेवा बहाल करने का मुद्दा उठा था

अप्रैल से लेकर अब तक सन्नाटे की मार झेल रहा गया एयर पोर्ट एक बार फिर से अपनी रौनक में दिखने वाला है। इंडिगो एयरलाइंस की बुकिंग दिल्ली और कोलकाता के लिए शुरू कर दी गई है। यात्री भी अपनी सुविधा अनुसार टिकट की बुकिंग करा रहे हैं। यहां से एक बार फिर से हवाई सेवा बहाल होने की खबर से जिले व उसके पड़ोसी जिलों के हवाई यात्रियों के बीच खुशी है। बीते दिनों ही एयरपोर्ट कमेटी की बैठक में हवाई सेवा बहाल किए जाने का मुद्दा उछला था। औरंगाबाद सांसद ने इस मसले पर कहा कि था कि वह सरकार के संबंधित मंत्रालय से बात कर हवाई को शीघ्र बहाल किए जाने की बात रखेंगे।

सोशल मीडिया से भी प्रचार करने की सलाह

डीएम अभिषेक सिंह ने हवाई सेवा शुरू होने के मसले पर हवाई सेवा शुरू होने के पहले एयरपोर्ट के बाहर मांस मछली की दुकानों को हटाने की बात कही है। साथ ही उन्होंने एयरलाइंस और एयरपोर्ट अथॉरिटी को वेबसाइट, सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से प्रचार- प्रसार करने की नसीहत दी है। इससे गया और आस-पास के जिलों के लोग हवाई सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे। एयरपोर्ट डायरेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि पर्यावरण कमेटी की हुई बैठक में डीएम ने एयरपोर्ट के फनेल क्षेत्र के पास हो रहे निर्माण के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने की भी जरूरत पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि इस बाबत लोगों को अवगत कराया जाए। साथ ही उन्होंने बारिश के दिनों में एयरपोर्ट परिचालन क्षेत्र और आसपास जल जमाव की समस्या को दूर करने के लिए ड्रेनेज बनाने व जल निकासी की समस्याा को दूर करने पर जोर दिया है। डीएम ने इस बाबत संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com