कोविड कर्फ्यू:उत्तराखंड में जारी रहेंगी पाबंदियां या मिलेगी राहत, जानिए क्या होगी नई एसओपी

उत्तराखंड में कोरोना केसों में भले ही पिछले कुछ दिनों से कमी आई हो, लेकिन प्रदेश में कोविड कर्फ्यू का अगला चरण एक हफ्ते और बढ़ना लगभग तय माना जा रहा है। 

हालांकि, उत्तराखंड सरकार बाजारों को खोलने की अवधि में दो घंटे अतिरिक्त वृद्धि कर सकती है। कैबिनेट मंत्री व सरकारी प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि कोविड कर्फ्यू की नई एसओपी रविवार को जारी होगी। उन्होंने बाजारों को शाम सात बजे तक खोलने के संकेत दिए हैं।

अभी प्रदेश में बाजार सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक रहे हैं। संक्रमण में लगातार गिरावट आने के बाद सरकार यह फैसला लेने जा रही है, हालांकि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर भी चिंतित है। आपको बता दें कि चमोली, उत्तरकाशी सहित रुद्रप्रयाग में रहने वाले लोगों के लिए 01 जुलाई से चारधाम यात्रा शुरू होगी। यात्रा में जाने के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य किया गया है। 

सूत्रों ने बताया कि वीकेंड पर शनिवार व रविवार को पिकनिट स्पाट, पर्यटक स्थल, मनोरंजक पार्क भी खोले जा सकते हैं। वीकेंड पर मसूरी, नैनीताल आदि शहरों में अब सैलानी लौटने लगे हैं, लेकिन आसपास के मनोरंजक पार्क, पिकनिट स्पाट अभी बंद ही चल रहे हैं। इन क्षेत्रों के व्यापारी सरकार पर इन्हें भी खोलने के लिए दबाव बना रहे हैं।

इन व्यापारियों का मानना है कि जब सभी बाजार नियमित तौर पर खुले हैं तो फिर पिकनिट स्पाट बंद करने का औचित्य नहीं रह जाता। उधर, एनटीसीए भी राज्य के सभी राष्ट्रीय पार्क और जू खोलने की अनुमति दे चुका है।

वन्यजीव प्रेमियों के लिए अब इन्हें भी खोला जा सकता है। अन्य प्रदेशों से उत्तराखंड में प्रवेश के लिए आरटीपीसीआर और एंटीजन में कोई एक जांच रिपोर्ट दिखानी अभी अनिवार्य रहेगी। स्कूल-कालेजों में जुलाई से पहले सिर्फ शिक्षक-शिक्षिकाओं को बुलाया जा सकता है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com