बिहार: वैक्सीनेशन ड्राइव है या लापरवाही, पहले युवक को लगाई बिना दवा की सीरिंज, अब बिना टीका लगाए जारी कर दिया सर्टिफिकेट

बिहार के छपरा जिले में स्वास्थ्य विभाग की एक बार फिर लापरवाही सामने आई है। यहां एक युवती को बिना टीका लगाए वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया है। मामला सीएचसी एकमा से जुड़ा है। जहां बगैर वैक्सीन लिए ही लाभार्थी के मोबाइल पर वैक्सीनेशन मैसेज के साथ ही सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया। 

रसूलपुर थाना क्षेत्र के असहनी गांव की 34 वर्षीया कल्पना द्विवेदी ने वैक्सीनेशन के लिए एकमा नगर पंचायत के एकारी प्राथमिक विद्यालय पर 23 जून को स्लॉट बुक कराया था। किसी कारणवश टीकाकरण केंद्र पर वह नहीं पहुंच पाई लेकिन लापरवाही के कारण दो दिन बाद 25 जून को लाभार्थी के मोबाइल पर वैक्सीनेशन सक्सेसफुल के मैसेज के साथ ही सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया। 

मालूम हो कि छपरा शहर में दो दिन पहले बिना दवा के सिरिंज लगाने के मामले में एएनएम पर कार्रवाई हुई है। अब नया मामला आते ही चर्चा का बाजार गर्म है। मालूम हो कि अभी एक मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि दूसरा मामला फिर उजागर हो गया और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही एक बार फिर सामने आ गई। 

खाली सिरिंज से युवक को वैक्सीन लगाने के मामले में एकमा प्रखंड के एएनएम को सस्पेंड कर दिया गया है और फिर यह दूसरा मामला प्रमाण के साथ सामने आ गया। हालांकि इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारी से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन मोबाइल पर बात नहीं हो पाई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com