बिहार: मुख्यमंत्री नीतीश ने एक बार फिर से की लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा, अब 8 जून तक रहेगी पाबंदी

बिहार में एक बार फिर से राज्य सरकार ने हालात की समीक्षा के बाद लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। इसके तहत राज्य में अब 8 जून तक लॉकडाउन लागू रहेगा। हालांकि, इस दौरान व्यापारिक गतिविधियों को कुछ छूट भी दी गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक ट्वीट के जरिये इस बात की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री नीतीश ने किया ट्वीट
अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा, ‘ कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह अर्थात 8 जून, 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। परंतु व्यापार के लिए अतिरिक्त छूट दी जा रही है। सभी लोग मास्क पहनें और ,सामाजिक दूरी बनाए रखें।’

15 मई के बाद से तीन बार बढ़ाया गया लॉकडाउन
बता दें, लॉकडाउन को बिहार में तीसरी बार बढ़ाया गया है। लॉकडाउन-4 को लेकर सरकार जल्द ही नए दिशानिर्देश भी जारी करेगी, जिसमें पाबंदियों और छूट के बारे में विस्तार से निर्देश दिए जाएंगे। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान राज्य में पहली बार लॉकडाउन पांच से 15 मई तक लगाया गया था। इसके बाद सरकार ने इसे 25 मई तक बढ़ाया दिया था। बाद में प्रदेश में हालात की समीक्षा के लिए हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन को 1 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया था, जिसे अब आठ जून तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।
गौरतलब है कि बिहार में लॉकडाउन लागू किए जाने और इसका सख्ती के साथ पालन किे जाने से कोरोना के मामले काफी हद तक कम हुए हैं। राज्य में पिछले चंद सप्ताह में कोरोना का संक्रमण हर दिन 15 हजार से घटकर 1500 तक पहुंच गया है। सूत्रों की माने तो सरकार अभी लॉकडाउन की सीमा बढ़ाए रखना चाहती है, ताकि कोरोना काे मामलों पर नियंत्रण पाया जा सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com