Maharashtra में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, मुंबई में वैक्सीनेशन के लिए मारामारी

Maharashtra Coronavirus। महाराष्ट्र में कोरोना महामारी दूसरी लहर के कारण हालात बेकाबू हो गए हैं। इस बीच प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई है। स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने विशेषज्ञों का हवाला देते हुए कहा कि जुलाई या अगस्त में महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। इस बीच मुंबई में वैक्सीनेशन के लिए मारामारी शुरू हो चुकी है। वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इतने सारे लोगों की डिमांड पूरी नहीं होने के कारण कई सेंटर्स को बंद करने की नौबत आ गई। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुंबई का नेस्को वैक्सीनेशन सेंटर वैक्सीन खत्म हो जाने की वजह से बंद है। ऐसे ही हालात मुंबई में कई स्थानों पर देखने को मिल रहे हैं। मुंबई में गुरुवार को भी बीएमसी ने 73 में से 40 केंद्र बंद कर दिए है। साथ ही 33 केंद्रों पर सिर्फ दूसरे डोज लेने वाले लोगों को परमिशन दिया जाएगा, लेकिन 1 मई से 18 साल के ऊपर शुरू होने जा रहे टीकाकरण मुहिम से पहले टीका लगवाने में बुजुर्गों में होड़ लगी दिख रही है।

1 मई में फ्री में लगेगा टीका

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को फैसला किया था कि महाराष्ट्र में 1 मई से शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान में 18 से 44 साल के लोगों को फ्री वैक्सीन की खुराक दी जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बैठक के बाद यह जानाकरी मीडिया को दी थी। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 66,159 नए मामले सामने आए और 771 लोगों की मौतें हुई हैं।

स्वास्थ्य मंत्री बोले, महाराष्ट्र में तीसरी लहर का खतरा

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताते हुए विशेषज्ञों का हवाला देते हुए कहा कि जुलाई या अगस्त में महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है, ऐसे में हम अभी से उससे निपटने की तैयारी कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि विशेषज्ञों द्वारा महाराष्ट्र में मई के अंत तक एक संक्रमण की एक जैसी स्थिति बने रहने की बात कही जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com