Corona effect: बिहार में पुलिसकर्मियों का भी हो 50 लाख रुपए का बीमा, डीजीपी को लिखी चिट्ठी

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिसकर्मियों के लिए भी स्वास्थ्य कर्मियों की तरह 50 लाख के जीवन बीमा की मांग उठने लगी है। बिहार पुलिस और मेंस एसोसिएशन ने इसकी मांग करते हुए डीजीपी एसके सिंघल को पत्र लिखा है। एसोसिएशन का तर्क है कि कोरोना संक्रमण के बीच पुलिसवाले दिन-रात ड्यूटी कर रहे हैं। संक्रमण के लिहाज से संवेदनशील स्थानों पर भी उनकी प्रतिनियुक्ति है।

पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंज कुमार सिंह और मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार धीरज ने बुधवार को इस संबंध में डीजीपी को अलग-अलग पत्र लिखा। एसोसिएशन का तर्क है कि स्वास्थ्य कर्मियों की तरह पुलिस भी कोरोना की लड़ाई फ्रंटलाइन पर लड़ रहे हैं। ऐसे में उनके कोरोना संक्रमण की चपेट में आने का खतरा बहुत ज्यादा है।

पहले भी की गई थी मांग
मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा कि पिछले वर्ष 2 अप्रैल को भी इसको लेकर पत्र लिखा गया था। तब बताया गया कि मामले की फाइल बढ़ी है पर कोई निर्णय नहीं हुआ। हम दोरोबा इसकी मांग करते हैं। वहीं नरेन्द्र कुमार धीरज व सहायक महामंत्री बालाकांत शर्मा ने बताया कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा कोरोना के मद्देनजर पुलिसकर्मियों को 50 लाख का बीमा कवर देने की घोषणा हुई है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com