भागलपुर में पुलिस हिरासत में मौत पर बोले जदयू MLA गोपाल मंडल, नशे में पीट-पीटकर पुलिसवालों ने मारा

बिहार के भागलपुर जिले में विवादित बोल के लिए हमेशा चर्चाओं में रहने वाले गोपालपुर विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल ने पुलिस हिरासत में सरकारी कर्मी की मौत पर बोला कि नशे में संजय यादव नहीं, बल्कि बरारी पुलिस थी। नशे में पीट-पीटकर पुलिसवालों ने मारा। पुलिस बेकसूर सरकारी कर्मी को गले में गमछा बांधकर घर से घसीटकर थाने तक लायी। कहा कि बरारी थाने की पुलिस की लापरवाही से संजय यादव की मौत हुई। मृतक की बेटी व परिजन ने जब रोकने की कोशिश की तो उसके साथ भी धक्का-मुक्की की गयी। मृतक बार-बार अपनी सफाई दे रहा था, मगर पुलिस कुछ सुनने के लिए तैयार नहीं थी। 

गोपालपुर विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल शुक्रवार को भागलपुर पुलिस पर जमकर बरसते हुए पुलिस हिरासत में हुई मौत मामले में अपने पूर्व के बयान से मुकरते हुए शुक्रवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भी सवाल उठाया और कहा कि यह रिपोर्ट अधिकारियों के दबाव में दिया गया है। नेचुरल डेथ नहीं हुआ है, बल्कि गला दबने से संजय यादव की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद जब थाना पहुंचे तो वहां पर कोई नहीं था। एक मजिस्ट्रेट और बाद में थाने का मुंशी आया, मगर घटना के बारे में कोई कुछ बताने के लिए तैयार नहीं हुए। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में संलिप्त वरीय अधिकारी पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। अपने दिए बयान के बाद जब विधायक मृतक के घर पहुंचे थे तो उन्हें परिवारवालों ने काफी खरी-खोटी सुनायी।

शराबबंदी का उड़ा रहे मजाक, बहक गए सरकारी मुलाजिम 
विधायक ने कहा कि नीतीश सरकार ने शराबबंदी तो की, मगर पुलिसवाले शराबबंदी का मजाक उड़ा रहे है। उन्होंने कहा कि इन दिनों सरकारी मुलाजिम बहक गए हैं। जनप्रतिनिधि जब दारोगा या थानाध्यक्ष से बात करता है तो सामने से पुलिस अधिकारी कहते हैं कि उनकी बातों को वह रिकॉर्ड कर रहे हैं। उन्होंने इस्माइलपुर थानाध्यक्ष की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया। साथ ही ब्लॉक स्तर पर सीओ, बीडीओ और कर्मचारी की कार्यप्रणाली पर भी कई सवाल उठाए। 

मुख्यमंत्री से करेंगे शिकायत, मुआवजे की मांग की
विधायक ने कहा कि इस पूरे मामले में वह मुख्यमंत्री और डीजीपी से मिलकर शिकायत करेंगे। उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए 20 लाख के मुआवजे की मांग की। साथ ही अनुकंपा के आधार पर परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की भी मांग की है। विधायक दल की बैठक में भी इस मुद्दे को उठायेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com