कोरोना के बढ़ते केस के चलते बिहार में अलर्ट: स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां रद्द, काम पर वापस बुलाए गए डॉक्टर और नर्स

बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं इसके निरोधात्मक उपाय को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां 5 अप्रैल तक के लिए रद्द कर दी है। स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव अनिल कुमार ने इस संबंध में निर्देश जारी किया।

विभाग के अनुसार जो चिकित्सा पदाधिकारी व स्वास्थ्यकर्मी अवकाश पर हैं, उन्हें तुरंत काम पर लौटने का निर्देश दिया गया है। सभी प्रकार के अवकाश में अध्ययन अवकाश एवं मातृत्व अवकाश पर रहने वालों को छोड़कर सभी कर्मियों पर यह आदेश लागू होगा। 

विभाग द्वारा जारी निर्देश के तहत राज्य के सभी चिकित्सा पदाधिकारियों से लेकर निदेशक प्रमुख तक, प्राचार्य एवं अधीक्षक, मेडिकल कॉलेज अस्पताल से लेकर जूनियर रेजीडेंट एवं विशिष्ट चिकित्सा संस्थान के निदेश (संविदा नियोजित सहित) तक की छुट्टियां रद्द की गई हैं। इसी तरह राज्य के सभी स्वास्थ्यकर्मियों जैसे-स्वास्थ्य प्रशिक्षक, पारा मेडिकल्स, जीएनएम, एएनएम, शल्य कक्ष सहायक, लैब टेक्नीशियन एवं सभी चतुर्थकर्मी आदि (संविदा नियोजित सहित) की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं। 

डेढ़ माह बाद एक दिन में 107 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान
बिहार में कोरोना जांच के दौरान गुरुवार को एक दिन में 107 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गयी। राज्य में 44 दिनों के बाद कोरोना के नये संक्रमितों की संख्या ने पुन: 100 की संख्या को पार कर लिया है। इससे पहले 02 फरवरी को राज्य में 118 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान की गयी थी। इसके बाद संक्रमितों की संख्या कमी आती गयी। पिछले सात दिनों से राज्य में 20 से 49 नये कोरोना संक्रमित औसतन मिल रहे थे। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य के 38 में 26 जिलों में नये कोरोना संक्रमितों की पहचान की गयी। इनमें पटना में सर्वाधिक 27 नये संक्रमितों की पहचान की गयी जबकि भागलपुर में 11 नये संक्रमित मिले। शेष अन्य जिलों में दस से कम नये संक्रमितों की पहचान की गयी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com