बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल के 1722 पदों पर आवेदन शुरू, 12वीं पास ऐसे करें अप्लाई

Image result for BIHAR POLICE RECRUITMENT IMAGE"

 

बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस एंव पुलिस की अन्य इकाईयों में चालक सिपाही (कॉन्स्टेबल) के रिक्त पदों पर पुरुष एंव महिला उम्मीदवारों की सीधी नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) (Bihar Police Constable) के 1722 पदों पर भर्ती होनी हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर 2019 है. इन पदों पर 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों के चयन के लिए 3 चरणों की परीक्षा होगी. इसके बाद मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी, जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा. वैकेंसी के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

पद का नाम 
कॉन्स्टेबल (ड्राइवर)

कुल पदों की संख्या
1722 पद

योग्‍यता
इन पदों पर 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार के पास विज्ञापन की तिथि (29/11/2019) से कम से कम एक वर्ष पूर्ण का हल्का मोटर वाहन (LMV)/भारी मोटर वाहन (HMV) चलाने का सक्षम प्राधिकार द्वारा निर्गत मोटर वाहन चालन अनुज्ञप्ति होनी चाहिए.

उम्र सीमा
उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 20 साल और अधिकतम उम्र 25 साल होनी चाहिए. आरक्षिग वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

इस आधार पर होगा चयन
उम्मीदवारों को चयण तीन चरणों में होने वाली परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. पहले चरण में लिखित परीक्षा होगी. दूसरे चरण में शारीरिक परीक्षा और तीसरे चरण में ड्राइविंग टेस्ट होगा. सभी चरणों के बाद मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी और इसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा|

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com