लखनऊ कानू महासभा ने रविवार को मनाई गणिनाथ जयंती ,खूब हुई आलोचना

लखनऊ।लखनऊ के गांधी भवन के बगल में रविवार को छोटी सी हाल में सन्त गणिनाथ जयंती मनाई गई इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी गुप्ता रहे।मंच का संचालन अध्यक्ष रामाकांत गुप्ता ने किया।इस बीच बड़ी संख्या में  लोगो ने जयंती का गलत दिन चयन को लेकर आलोचना करते मिले।

रामाकांत गुप्ता ने मुख्यातिथि को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया इस मौके पर बड़ी संख्या में कानू समाज के लोगो ने हिस्सा लिया।

हाल छोटा होने की वजह से बहुत से लोग बाहर बैठे थे।कार्यक्रम में आए लोगो ने कहा कि कानू समाज में एकजूटता नही है रविवार को जो कार्यक्रम हो रहा है उसे शनिवार को करने में अध्यक्ष जी को क्या तकलीफ थी।सभी ने एक स्वर में रविवार को जन्मोत्सव मनाए जाने का विरोध किया।अधिकतर लोगो ने कहा कि पूरे देश में एक दिन ही बाबा का जन्मोत्सव मनाया जाए।

सवाल उठता है कि पूरे देश में शनिवार के दिन बाबा गणिनाथ का जन्मोत्सव मनाया जा रहा था तो लख़नऊ कानू महासभा के पदाधिकारी क्या कर रहे थे।

मालूम हो कि प्रतिवर्ष श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अगले शनिवार को पूरे भारत में बाबा गणिनाथ जी की जयंती मनाई जाती है। वैशाली मंदिर के  मंदिर के सचिव मनोहर साह, चंद्रमोहन गुप्ता ने कहा बाबा की जन्मोत्सव शनिवार को मनाया जाता है।

यह जानकर दुःख होता है कि जन्माष्टमी के अगले शनिवार को पूरे देश में एक साथ जन्मोत्सव पर्व नही मनाया गया तो उस जिले की कार्यकारणी भंग कर देनी चाहिए,क्योकि जिन्हें अपने कुल गुरु के बारे में जानकारी नही है उन्हें संगठन चलाने का अधिकार नही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com