मध्‍य प्रदेश का पहला महिला शारीरिक प्रशिक्षण महाविद्यालय रायसेन में बनेगा

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने शनिवार को रायसेन स्थित डाइट परिसर में एक करोड़ 55 लाख रुपये की लागत से बनने वाले एक हाल तथा दो व्याख्यान कक्ष के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने बताया कि मप्र के पहले महिला शारीरिक प्रशिक्षण महाविद्यालय की स्थापना रायसेन में होगी। इसके लिए हमने शासन के पास प्रस्ताव भेजा था। कलेक्टर ने 25 एकड़ भूमि कलेक्ट्रेट कॉलोनी के पास मऊ पथरई में स्वीकृत कर दी है। इसके लिए 30 करोड़ रुपये बजट में मंजूर भी हो गए हैं।

डॉ. चौधरी ने बताया कि पहले मप्र में जो एकमात्र महिला शारीरिक प्रशिक्षण महाविद्यालय था, वह वर्ष 2000 में छत्तीसगढ़ के अलग होने पर छग में चला गया है। अब यह महाविद्यालय रायसेन में खोलने की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वीकृति दे दी है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में 9200 सीएम राइज स्कूल खोले जाएंगे, जो हर सुविधा से सुसज्जित रहेंगे। पहले वर्ष में 350 स्कूल खोले जाएंगे, जिनमें खेल मैदान, स्मार्ट क्लासेस, कंप्यूटर लैब सहित सभी सुविधाएं रहेंगी। इन स्कूलों में हिन्दी और अंग्रेजी मीडियम में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जाएगी, जिससे बच्चे आगे चलकर प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकें। रायसेन में वेटनरी डिप्लोमा कॉलेज भी खोला जाएगा। इसके लिए भूमि आवंटित हो गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com