नर्सिंग भर्ती पर वायरल ऑडियो आखिर किसका ! परीक्षा से जुड़े दावों को पढ़कर चौंकिएगा मत

उत्तराखंड में लम्बे समय से अटकी स्टाफ नर्सों की भर्ती को लेकर ऑडियो वायरल हो गया है। इस ऑडियो में भर्ती स्थगित किए जाने के निर्णय से लेकर भर्ती के नए फार्मूले को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। ऑडियों में बेरोजगारों द्वारा एक एक लाख रुपये एकत्र करने से लेकर पांच करोड़ के कलेक्शन की बातें भी हो रही हैं। 

 इस आडियो में किए जा रहे दावों की हिन्दुस्तान कोई पुष्टि नहीं करता है। ऑडियो फोन पर बातचीत कर रही दो युवतियों को नर्सेज बताया जा रहा है। जिसमें एक युवती दूसरी से एक एक लाख रुपये के कलेक्शन को लेकर बातचीत कर रही है। बातचीत में कई ऐसी बातें है जिससे भर्ती परीक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

राज्य में  करीब 2600पदों पर नर्सों की भर्ती होनी है।  यह भर्ती पहले चिकित्सा चयन आयोग से कराने का निर्णय लिया गया था। लेकिन जैसे ही आयोग परीक्षा की तिथि जारी करने वाला था उससे ठीक पहले परीक्षा की एजेंसी बदलकर प्राविधिक शिक्षा परिषद को एजेंसी बनाया गया। परिषद भी दो बार परीक्षा स्थगित कर चुका है।

ऐसे ही स्थगित थोड़े हुई परीक्षा 
ऑडियो में बातचीत के दौरान युवतियां परीक्षा स्थगित होने को लेकर भी बातचीत कर रही है। एक युवती कहते हुए सुनाई दे रही है कि परीक्षा कोई ऐसे ही थोड़े स्थगित हो गई। बातचीत में वह कहते हुए सुनाई दे रही है कि परीक्षा की अगली डेट 10 जुलाई के आसपास आने वाली है। इसलिए कलेक्शन करना जरूरी है।  एक युवती कह रही है के हल्द्वानी, यूएस नगर सहित कई जिलों में पैसे इकठ्ठे भी हो गए हैं। जबकि कुछ लोग पैसे लेकर देहरादून जा रहे हैं। 
ऑडियो में युवतियां कह रही हैं कि एक एक लाख रुपये का कलेक्शन सीएचसी और पीएचसी में होगा उसके बाद एक दो लोग पैसे लेकर आगे आएंगे। यही नहीं ऑडियो में नर्सिंग के जूनियर छात्रों द्वारा परीक्षा के लिए दबाव डाले जाने और कलेक्शन किए जाने के भी आरोप लगाए जा रहे हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com