लखनऊ में बुद्धवार को 9 नए मरीज मीले,दरोगा खेड़ा सीज

राजधानी में बुधवार को नौ लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें एक ही परिवार के पांच सदस्य समेत तीन जीआरपी के जवान हैं। इसके अलावा एक महिला मिर्जापुर निवासी भी पॉजिटिव मिली है।

सरोजनीनगर के दारोगाखेड़ा निवासी व्यक्ति के घर मुंबई से दामाद आया। उन्होंने मोहल्ले में छिपाए रखा। ऐसे में लोगों उनकी परचून की दुकान पर सामान भी खरीदते रहे। कुछ दिन बाद दामाद को बुखार-जुकाम हुआ। उसमें जांच में 25 मई को कोरोना की पुष्टि हुई। इसके बाद सीएमओ की टीम ने घर के सभी दस सदस्यों की जांच कराई। इसमें पांच लोगों में वायरस की पुष्टि हुई। सभी को लोकबंधु अस्पताल भेज दिया गया है। इसके अलावा तीन मरीज जीआरपी के जवान हैं। इसके अलावा एक मरीज मिर्जापुर निवासी है। यह केजीएमयू में कैंसर के इलाज के दरम्यान कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। ऐसे में शहर के आठ मरीज ही कोरोना के रहे। लिहाजा, लखनऊ में मरीजों की संख्या बढ़कर 337 हो गई है। कुल मरीजों में दो महिला व सात पुरुष हैं।

बता दें, चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर आने वाली प्रवासी स्पेशल ट्रेनों में तैनात छह जीआरपी सिपाहियों ने खुद ही अपनी कोरोना जांच कराई थी। उनमे कोई लक्षण नही थे, लेक‍िन इनमे से तीन कोरोना पॉजिटिव आये हैं। अब उनकी बैरक के 16 सिपाहियों को क्‍वारंटाइन किया गया है। जबकि 11 सिपाही सोमवार को क्‍वारंटाइन किये गए हैं। यह जानकारी एसपी रेलवे लखनऊ अनुभाग के सौमित्र यादव ने दी।

विज्ञापन

दारोगा खेड़ा नया हॉट स्पॉट, अफसर पहुंचे

दारोगा खेड़ा में दामादा सहित एक ही परिवार में अब कुल छह मरीज कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। ऐसे में यह नया हॉट स्पॉट बन गया है। बुधवार को सीएमओ व नगर निगम की टीम पहुंची। इस दौरान क्षेत्र में निरीक्षण किया। साथ ही लोगों को बेवजह घर से न निकलने की सलाह दी।

दरोगा खेड़ा कॉलोनी सीज

दरोगा खेड़ा कॉलोनी के एक ही परिवार गए 10 लोगों के सैंपल में परिवार के 5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी ने पूरी कॉलोनी का जायजा लिया और लोगों को एतिहात बरतने की चेतावनी दी। इस दौरान पूरी कॉलोनी की साफ सफाई के लिए कर्मचारियों को लगाया गया और मशीन के माध्यम से कॉलोनी को सैनिटाइज किया गया। कॉलोनी के मुख्य मार्ग को सीज कर सभी को घरों के अंदर रहने की हिदायत दी गई।

विज्ञापन

वहींं सोमवार व मंगलवार को कोरोना के पांच नए मामले सामने आए थे। इनमें से एक संक्रमित सोमवार को व चार रोगी मंगलवार को पाए गए। सोमवार को पॉजिटिव मिला युवक मुंबई से राजधानी में सरोजनीनगर के दारोगाखेड़ा स्थित अपनी ससुराल में चार लोगों के साथ पहुंचा था। जहां बाहर से आए साथियों को भी छुपा लिया। इनके आने की ग्रामीणों को भनक तक नहीं लगी। तबीयत बिगड़ने पर निजी लैब से जांच कराई। कोरोना पॉजिटिव निकलने पर पूरे गांव में हड़कंप मच गया। बाद में दामाद को लोकबंधु अस्पताल में आइसाेलेट किया गया। मंगलवार को ग्राम प्रधान की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ससुरालीजन समेत 10 लोगों का नमूना लेकर जांच को भेजा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com