यूपी कैबिनेट की बैठक आज, योगी सरकार कर सकती है कई बड़े फैसले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। बैठक दोपहर 12 बजे लोकभवन में होगी। इसमें एक दर्जन से ज्यादा महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। यह प्रस्ताव चिकित्सा शिक्षा, स्वास्थ्य, एमएसएमई, पर्यटन, लोक निर्माण विभाग आदि विभागों से संबंधित हैं। 

छह दिन पहले पूरा कर लिया लक्ष्य : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी ने एक करोड़ टीकाकरण करने का लक्ष्य तय समय से पहले पूरा कर लिया। उन्होंने गुरुवार रात ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश ने जून माह में एक करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य तय किया था। नियोजित प्रयासों से आज छह दिन पूर्व ही यह लक्ष्य पूर्ण कर लिया गया।

अब तक 02.89 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। आप भी अविलंब लगवाएं टीका जीत का। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि जून के एक करोड़ टीकाकरण के लक्ष्य को आज 24 जून को ही प्राप्त कर लिया गया है। यह देश में सर्वाधिक है।

श्री प्रसाद ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन का कार्य निरन्तर किया जा रहा है। प्रदेश में 2,38,77,037 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 41,40,430 लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। अब तक कुल 2,80,17,467 डोजें लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि 21 जून से वैक्सीनेशन को और गति प्रदान करने के लिए क्लस्टर माडल आफ वैक्सीनेशन के पायलट प्रोजेक्ट अभियान का अच्छा परिणाम मिल रहा है।

क्लस्टर माडल आफ वैक्सीनेशन के द्वारा लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करना, स्थान, कोविड केन्द्र, तिथि आदि कार्य करते हुए लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com