भाजपा का ऐलान, बिहार पंचायत चुनाव में भाई-भतीजा नहीं, पार्टी कार्यकर्ताओं की होगी भागीदारी

बिहार भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने कहा है कि पार्टी आगामी पंचायत चुनाव में विभिन्न समाजों के नेतृत्व को उभारने के लिए जिला परिषद में उम्मीदवारों को समर्थन देगी। लेकिन हम किसी भी तरह से भाई-भतीजावाद को पंचायत चुनाव में बढ़ावा नहीं देने वाले हैं। हमेशा दलहित में ही सभी आवश्यक निर्णय लेंगे। इस पंचायत चुनाव में अपने कार्यकर्ताओं को हर स्तर पर मौका देने के लिए भाग लेंगे। 

सोमवार को भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा चुनावों में पार्टी सभी को उम्मीदवार नहीं बना सकती है। बहुत सारे कर्मठ कार्यकर्ता छूट जाते हैं। उनको भी अवसर हम आगामी जिला परिषद चुनाव में देंगे। विषम परिस्थितियों में समन्वय करके चुनाव में शामिल होंगे, क्योंकि एक नये तरह का हम प्रयोग कर रहे हैं और पीछे नहीं हटना है। आगामी पंचायत चुनाव में महिला, अकलियत और दलित समाज के नेतृत्व को उभारना हमारी प्राथमिकता रहेगी। इसके साथ सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की चिंता करनी भी जिम्मेदारी है। 

जिला परिषद अध्यक्ष चुनाव में भी हम अपना उम्मीदवार देंगे। उसमें भाजपा के समर्थन से जीते उम्मीदवार हमारे ही प्रत्याशी को समर्थन देंगे। पंचायत चुनाव के लिए सभी जिला प्रभारी और कार्यकर्ता मंडलवार बैठकों में शामिल होकर धरातल पर रणनीति और योजना बनाएंगे। भाजपा का नेतृत्व बूथ और संगठन से आता है। इसलिए नया प्रयोग करते हुए पंचायती राज चुनाव में उतर रहे हैं।

बिहार भाजपा के सह प्रभारी सांसद हरिश द्विवेदी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता जिला परिषद के चुनाव की तैयारी में लग गये हैं और निश्चित रूप से भारी मात्रा में पार्टी के कार्यकर्ता जीतकर आएंगे। प्रदेश संगठन महामंत्री नागेन्द्र ने कहा कि भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता जिला परिषद के चुनाव में अपनी महती भूमिका निभाएं। बैठक का संचालन प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक ओम प्रकाश भुवन ने किया। बैठक में सह संगठन महामंत्री शिव नारायण महतो, मिथिलेश तिवारी, राजेन्द्र गुप्ता, देवेश कुमार, सुशील चौधरी सहित अन्य नेता मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com