बांका-दरभंगा ब्लास्ट: बीजेपी ने कहा- मदरसों में दी जाती है गुमराह करने की शिक्षा, जेडीयू ने किया पलटवार

बांका व दरभंगा ब्लास्ट के मुद्दे पर भाजपा-जदयू के स्टैंड अलग-अलग हैं। राज्य सरकार में सहयोगी दोनों दलों के नेता इस मुद्दे पर एक-दूसरे पर निशाना साधने से बाज नहीं आ रहे हैं। जदयू किसी एक घटना को संप्रदाय विशेष से जोड़ने के खिलाफ है तो भाजपा दोनों घटनाओं को धार्मिक पूर्वाग्रह से जोड़कर देख रही है। 

आजादी की लड़ाई लड़े नहीं, मदरसों पर कर रहे प्रहार: जदयू 
भाजपा सांसद अजय निषाद द्वारा मदरसा को लेकर बयान पर वरिष्ठ जदयू नेताओं ने आपत्ति जतायी है। जदयू के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हर किसी को धर्म की पढ़ाई करने की आजादी है। शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस तरह का बयान गैर संवैधानिक है। 

मदरसों की पढ़ाई को दूसरी नजर से नहीं देखना चाहिए। बांका की घटना की बाबत कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है। वहीं, भाजपा सांसद के बयान को लेकर मीडिया द्वारा पूछे गये सवाल पर जदयू विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि जिन्होंने कभी मदरसा देखा नहीं, मदरसे का इतिहास पढ़ा नहीं हो, वह क्या जाने कि वहां क्या पढ़ाई की जाती है। 

उन्होंने भाजपा नेता का नाम लिए बगैर कहा कि ऐसी मानसिकता के लोगों ने देश की आजादी की लड़ाई में हिस्सा नही लिया, वे मदरसों के इतिहास के बारे में क्या जानें। कहा कि विवादित बयान देने से अच्छा है देश में विकास की चर्चा करें। 

मदरसों में गुमराह करने की दी जाती है शिक्षा: भाजपा 
मुजफ्फरपुर के भाजपा सांसद अजय निषाद ने कहा है कि मदरसों में युवाओं को गुमराह करने वाली शिक्षा दी जाती है। आतंकवादी घटनाओं में कई मदरसों की भूमिका संदिग्ध सामने आती रही है। बिहार पुलिस को चाहिए कि वह सभी मदरसों व मस्जिदों पर पैनी नजर रखे। 

शुक्रवार को दिल्ली में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में सांसद ने बांका के बाद दरभंगा में हुए पार्सल बम ब्लास्ट पर प्रतिक्रिया दी और एक समुदाय विशेष को आड़े हाथों लिया। सांसद ने कहा कि मदरसों में युवाओं को गुमराह करने वाली धार्मिक शिक्षा दी जाती है। यह देखा जाता है कि मदरसों में पढ़ाई करने वालों की अलग मानसिक प्रवृत्ति हो जाती है। पूरे मामले की एनआईए जांच करे। 

बाकी मस्जिदों पर बिहार पुलिस जांच करे। यह सुनिश्चित करे कि कोई असामाजिक गतिविधियां इन केंद्रों से न हो। वहीं पार्टी के पूर्व विधायक प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने भी कहा कि मदरसों में बच्चों को धार्मिक पढ़ाई के नाम पर बरगलाया जाता है। जब बच्चे ऐसे मदरसों से पढ़ कर निकलते हैं तो विध्वंसक गतिविधियों में शामिल होते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com