Wednesday , October 16 2019

सीएम ने सड़क सुरक्षा संबंधी 9697.29 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण किया

लखनऊ : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ट्रैफिक के सामान्य नियमों की जानकारी और अनुपालन से बड़ी संख्या में दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। अधिकतर दुर्घटनाओं का कारण असावधानी अथवा मानवीय भूल होती है। सड़क सुरक्षा और यातायात के नियमों के सम्बन्ध में आम नागरिक को जागरूक किया जाना आवश्यक है। इस कार्य में सामूहिक प्रयास अधिक कारगर साबित हो सकता है। परिवहन, गृह, पी0डब्ल्यू0डी0 सहित सभी सम्बन्धित विभागों को मिलकर सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में जन जागरूकता का यह कार्य करना चाहिए।
मुख्यमंत्री मंगलवार को यहां परिवहन निगम द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश सड़क सुरक्षा कार्यशाला-2018 एवं सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित 9697.29 लाख रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने ‘स्वच्छ’ मोबाइल एप, ‘ई-गवर्नेंस’ पत्रिका के विशेष संस्करण, स्कूल वाहन नियमावली, चालक हेल्थ कार्ड तथा राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के 57 प्रतिभागियों के भाषणों के संकलन की पुस्तिका का विमोचन भी किया।


मुख्यमंत्री द्वारा इस अवसर पर ‘सड़क सुरक्षा-कारण एवं निवारण’ विषय पर राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार जनपद वाराणसी के रतन कुमार सिंह, द्वितीय पुरस्कार जनपद सुल्तानपुर की कु0 निधि मिश्रा, तृतीय पुरस्कार जनपद बदायूं की कु0 श्रद्धा वाष्र्णेय तथा सांत्वना पुरस्कार कु0 शिप्रा सिंह एवं श्री ध्रुव परमार को प्रदान किया गया। इस मौके पर सड़क दुर्घटना में अपने परिवारीजन को खोने वाले परिवारों पर एक वृत्तचित्र भी प्रस्तुत किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com