उन्नाव में रेलवे ट्रैक पर फंसा ट्रैक्टर, शताब्दी समेत कई ट्रेनें फंसी

सोनिक और अजगैन के मध्य रेलवे क्रासिंग (26-सी) पर सोमवार को ट्रैक्टर बीच ट्रैक पर फंस गया। इससे रेल यातायात काफी देर तक प्रभावित रहा। डाउन ट्रैक की ट्रेनों पर सबसे ज्यादा असर देखने को मिला। सोनिक रेलवे स्टेशन से पहले नई दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस को रोक दिया गया। यह ट्रेन करीब 20 मिनट खड़ी रही। सूचना के बाद आरपीएफ आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंची। जहां उसने ट्रैक्टर को ट्रैक से हटा रेल यातायात को बहाल कराया। घटना सोमवार दोपहर साढ़े 12 बजे की है।13_02_2017-rail-joints-bar

नई दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस का सिग्नल होने के बाद रेलवे क्राङ्क्षसग को बंद करने के लिए गेटमैन ने कार्यवाही शुरू की। इसी बीच ट्राली सहित ट्रैक्टर चालक ने जल्दी मचा दी। इसी कारण से डाउन और अप लाइन के बीच वह फंसा गया। इससे ट्राली डाउन ट्रैक पर खड़ी हो गई थी। इसके बाद गेटमैन ने सोनिक और अजगैन रेलवे मास्टर को फोन किया।

सूचना उन्नाव स्टेशन अधीक्षक को दी गई। इसके बाद आरपीएफ को घटना का मेमो भेजा गया। घटना के वक्त ट्राली पर ईंट लदी थी, उधर, घटना की भनक लगते ही सोनिक रेलवे स्टेशन से पहले शताब्दी एक्सप्रेस को लोको पायलट को लाल सिग्नल दे दिया गया। ट्रेन के पहियों पर ब्रेक लगने के बाद क्राङ्क्षसग से ट्रैक्टर को हटाने का काम शुरू किया गया। आरपीएफ ने ट्रैक्टर चालक गोङ्क्षवद प्रसाद निवासी जगदीशपुर थाना अजगैन को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज किया है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com