पूर्वी यूपी में मानसून सक्रिय, आज इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानूसन सक्रिय है। बीते चौबीस घण्टों के दरम्यान पूर्वांचल में कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं तो कहीं भारी बारिश भी हुई। पश्चिमी यूपी में भी कुछ स्थानों पर बारिश हुई।

मौसम विभाग ने अगले चौबीस घण्टों के दौरान पूर्वी यूपी में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। राज्य में बारिश का सिलसिला 22 जून तक जारी रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीते चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 15 सेण्टीमीटर बारिश कानपुर नगर में रिकार्ड की गयी।

इसके अलावा मुरादाबाद में 10, प्रयागराज के फूलपुर में 10, चित्रकूट की मऊ तहसील में, बिजनौर के धामपुर में आठ-आठ, कन्नौज के तिर्वा, प्रयागराज के करछना, खीरी के धौरहरा, वाराणसी के राजघाट, मुरादाबाद के कांठ में सात-सात, प्रयागराज के कोरांव, सोनभद्र के रिहंध बांध, सोनभद्र के घोरवाल, रायबरेली के डलमऊ में छह-छह, बरेली के बहेड़ी, प्रतापगढ़ के कुण्डा, उन्नाव के सफीपुर, चित्रकूट के कर्वी, फतेहपुर, प्रयागराज के फाफामऊ, रायबरेली, बांदा के बबेरू, सोनभद्र के राबर्टसगंज, जालौन के कालपी में पांच-पांच सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गयी।

राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाके में भी घने बादल छाये रहे और सुबह से ही रिमझिम बौछारों का सिलसिला जारी रहा। कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश भी हुई। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com