मेरठ : 45 हजार में बेच रहे थे रेमडेसिविर इंजेक्शन, अस्पताल के दो कर्मी समेत तीन गिरफ्तार

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में पुलिस ने शुभकामना नर्सिंग होम के नर्सिंग स्टाफ, एक लैब टेक्नीशियन और नीट के छात्र को गिरफ्तार किया है। इस मामले में कुल मिलाकर तीन आरोपियों को पकड़ा गया है और तीन रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। इन आरोपियों के खिलाफ नौचंदी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। एक फरार अस्पताल कर्मी की तलाश में दबिश दी जा रही है।

सर्विलांस टीम और नौचंदी पुलिस को सूचना मिली कि शुभकामना नर्सिंग होम के कर्मी मरीजों को मिलने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन को ऊंची कीमतों में कालाबाजारी कर बेच रहे हैं। सर्विलांस टीम ने नौचंदी क्षेत्र से आरटीओ पुल के पास से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से पुलिस ने तीन रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए। पूछताछ में खुलासा हुआ कि 45 हजार रुपये लेकर एक इंजेक्शन बेचा जा रहा था। 1.80 लाख रुपये में चार इंजेक्शन देना तय किया गया था, लेकिन तीन ही दिए गए।

शुभकामना अस्पताल के ओटी इंचार्ज ने निकाले इंजेक्शन
शुभकामना अस्पताल में कोविड वार्ड बनाया गया है। यहां मरीज भर्ती हैं। इन्हें लगाने के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन दिए जा रहे थे। पुलिस के अनुसार कुछ दिन पूर्व गाजियाबाद की एक महिला रात के समय अस्पताल में भर्ती हुई और अगली सुबह मौत हो गई। उन्हें लगाने के लिए जो इंजेक्शन आए, उनमें से एक ओटी प्रभारी ताजिम ने बचा लिया था। बाकी इंजेक्शन भी इसी तरह से मरीजों को न लगाकर बचाए गए। इसके बाद मोटी कीमत पर इन्हें बेचा जा रहा था।

नीट के छात्र को किया शामिल
पूछताछ में खुलासा हुआ कि शुभकामना अस्पताल के ओटी इंचार्ज ताजिम और नर्सिंग स्टाफ अदनान ने अपने एक परिचित और नीट के छात्र हाशिम को साथ मिलाया। इसके बाद हाशिम ने एफएस लैब के टेक्नीशियन आफताब को अपने साथ लिया। जिन लोगों को जरूरत होती थी, उनसे रेमडेसिविर इंजेक्शन की सौदेबाजी हाशिम और आफताब ही कर रहे थे।

ये आरोपी गिरफ्तार
1. अदनान निवासी लोहिया नगर, थाना खरखोदा (नर्सिंग स्टाफ एवं डी-फार्मा द्वितीय वर्ष का छात्र)
2. हाशिम निवासी मोमीन-नगर ,थाना लिसाड़ी गेट (नीट का छात्र)
3. आफताब निवासी के-ब्लॉक लोहिया नगर मेरठ (लैब टेक्नीशियन)

ये आरोपी फरार
1. ताजिम निवासी मोहल्ला बनियापाड़ा थाना कोतवाली मेरठ (शुभकामना हॉस्पिटल में ओटी इंचार्ज)

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com