Jabalpur News: मास्क पहनने से परहेज, 109 लोगों भेजे गए जेल

कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे के बावजूद मास्क पहनने में लापरवाह रवैया अपनाने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। रविवार को सुबह से शाम पांच बजे तक शहर में ऐसे 109 लापरवाह लोग मिले जिन्हें पुलिस ने अस्थाई जेल पहुंचा दिया। मास्क पहने बगैर सड़कों पर बेवजह घूमने वाले ये लापरवाह घर से बाहर निकलने की कोई ठोस वजह भी नहीं बता पाए। इधर, लाकडाउन के निर्देश का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 56 व्यापारियों के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। इसी प्रकार मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के पालन में लापरवाही करने वाले एक हजार 549 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर एक लाख 56 हजार 600 रुपये जुर्माना वसूला गया। जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वाले लापरवाहों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में 48 फिक्स पाइंट बनाए गए हैं जहां आने जाने वालों पर नजर रखते हुए उन्हें शारीरिक दूरी व मास्क के निर्देश का पाठ पढ़ाया जाता है।

इसी तरह करीब डेढ़ सौ मोबाइल वाहन में पुलिस जवान 24 घंटे जिले भर में घूमकर लाकडाउन के निर्देशों का पालन कराने की कवायद में जुटे हैं। पुलिस अधीक्षक बहुगुणा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए नागरिकों को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए। लोग अपने घरों में सुरक्षित रहें और अति आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें। मास्क, शारीरिक दूरी, सेनिटाइजर, बार—बार साबुन व पानी से हाथ धोने की प्रक्रिया अपनाकर वे स्वयं व स्वजन को कोरोना के खतरे से बचा सकते हैं। किसी भी तरह की शारीरिक समस्या होने पर फीवर क्लीनिक में परामर्श ले सकते हैं।

लोगों को यमराज तक ले जा रहा कोरोना, नुक्कड़ नाटक से बताया खतरा: कोरोना महामारी से बचाव के लिए पुलिस जागरुकता अभियान चला रही है। रविवार को शहर की तमाम सघन बस्तियों में कलाकारों ने नाटक के माध्यम से लोगों को शरीरिक दूरी व मास्क के प्रति जागरुक करने का प्रयास किया ताकि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर कलाकार बड़ापत्थर रांझी, दर्शन सिंह तिराहा एवं घमापुर स्थित चांदमारी तलैया पहुंचे। मुख्य मार्गों के अलावा बस्तियों में भी उन्होंने कला का प्रदर्शन कर लोगों को कोरोना के खतरे के प्रति जागरुक करने का प्रयास किया। नागरिकों को यह बताने का प्रयास किया गया कि कोरोना वायरस का संक्रमण किस तरह लोगों को यमराज तक पहुंचा रहा है। नुक्कड़ नाटक में संजय पटेरिया, कमलेश यादव, बबलू जायसवाल, संजय पटेरिया, गोलू अहिरवार, विनय दास, अनिल चढार ने कहा का प्रदर्शन किेया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com