यूूपी पंचायत चुनाव: रसगुल्ला-इमरती के बाद बांटी जलेबी, ग्राम प्रधान पद का दावेदार गिरफ्तार

यूपी पंचायत चुनाव में संभल जिले की नखासा थाना पुलिस ने नरोत्तम सराय में वोटरों को जलेबी बांटते समय प्रधान पद के दावेदार समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से बरामद जलेबी जब्त कर लीं। वहीं रूकनुद्दीन सराय में वोटरों को लुभाने के लिए प्रत्याशी ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन और कोविड़ नियमों का उल्लंघन कर भीड़ जुटा ली। पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि करीब तीस लोग भाग गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है जबकि भागे हुए लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इससे पहले आगरा में पुलिस ने समोसा और अमरोहा में जलेबी बांटने में कई  लोगों को गिरफ्तार किया था। 

थाना पुलिस को सुबह सूचना मिली कि क्षेत्र के नरोत्तम सराय में प्रधान पद का संभावित प्रत्याशी कल्लू मलिक वोटरों को लुभाने के लिए जलेबी बांट रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो आरोपी दावेदार अपने साथियों के साथ घर-घर जाकर जलेबी बांट रहा था। पुलिस को देखकर जलेबी बांट रहे लोग भागने लगे। पुलिस ने मौके से तीन लोगों को पकड़ लिया। आरोपियों के पास से बरामद जलेबी जब्त कर लीं। पुलिस आरोपियों को थाने ले गई और मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाल धर्मपार्ल ंसह ने बताया कि वोटरों को लुभाने के लिए संभावित प्रत्याशी कल्लू मलिक व उसके साथियों द्वारा जलेबी बांटी जा रही थीं। मौके से कल्लू मलिक, दानिश और मौशीन को गिरफ्तार किया है।

चुनावी पोस्टर लगाने में पांच के खिलाफ मुकदमा

कोतवाली क्षेत्र में चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन कर प्रत्याशी के पोस्टर दीवारों पर लगाए जाने के मामले में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। क्षेत्र के नरोत्तम सराय में सोमवार शाम को कुछ लोग प्रधान प्रत्याशी के पोस्टर दीवारों पर चिपका रहे थे। जोकि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी भाग गए। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल विकास सक्सेना ने बताया कि नरोत्तम सराय निवासी मुनाजिर, तुल्लन, नूर मोहम्मद, देहली दरवाजा निवासी फरमान और रूकनुद्दीन सराय निवासी अकरम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com