23 मार्च को मध्य प्रदेश के सभी शहरों में दो बार बजेगा सायरन, तब आपको यह करना है

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार सुबह भोपाल के स्मार्ट सिटी पार्क में आम का पौधा लगाने के बाद प्रदेश की जनता को संबोधित किया। सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना वायरस से जनता को सुरक्षित रखने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है। 23 मार्च को सुबह 11 बजे मध्य प्रदेश के सभी शहरों में सायरन बजेगा। जो जहां है, वहीं दो मिनट खड़े रहकर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी बनाने का संकल्प लेगा। दुकानदारों से भी अपील करता हूं कि वे अपनी दुकानों के सामने दूरी रखने के लिए गोले बनाएं। गोले बनाने मैं भी निकलूंगा। 23 मार्च को शाम को 7 बजे भी दो मिनट के लिए सायरन बजेगा और हम पुनः यह सुनिश्चित करेंगे कि हमने और हमारे आसपास के लोगों ने मास्क लगाया है या नहीं। मास्क लगाना बहुत जरूरी है, इसलिए यह संकल्प अभियान हम शुरू कर रहे हैं। स्थिति हाथों से बाहर निकले, इसके पहले ही हम संभल जाएं।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमें जनता का सहयोग चाहिए। सहयोग केवल इतना कि सभी मास्क लगाएं और गाइडलाइन का पालन करें क्योंकि कोरोना से लड़ने का सबसे प्रभावी उपाय यही है। सीएम ने कहा कि आज इंदौर, भोपाल और जबलपुर में लॉकडाउन है। कोविड-19 की लहर बहुत तेज़ी से बढ़ रही है। कल 1,332 मामले आए हैं, अनेक ज़िलों में संक्रमण तेजी से फैल रहा जिसे रोकना जरूरी है। मैं नहीं चाहता कि हम आर्थिक गतिविधियों को बाधित करें, लेकिन कोरोना की बढ़ती रफ्तार मन में चिंता पैदा कर रही है।

सोमवार को क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में होली को लेकर चर्चा होगी। इस दौरान मेरी होली मेरे घर का नारा दिया जा सकता है1 ताकि लोग होली का त्योहार अपने घरों में ही मनाएं और कोरोना संक्रमण को और ज्यादा फैलने से रोका जा सके। सीएम का कहना है कि कोविड-19 की ऐसी परिस्थितियों को देखते हुए स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com