Gwalior ration distribution news: राशन का काेटा कम, ग्राहक हाे रहे परेशान

Gwalior ration distribution news: वरूण शर्मा, ग्वालियर नईदुनिया। जिले में राशन वितरण का काम तकरीबन पूरा होने वाला है। बीच में घाटीगांव में पुलिस द्वारा राशन के ट्रक राेके जाने से दिक्कतें आई थीं, लेकिन अब यह परेशानी भी दूर हाे गई है। घाटीगांव में समस्या हल होने के बाद अब वहां भी राशन वितरण का कार्य पूरा हाेने वाला है। वहीं अब अफसर इस बार खरीदी को लेकर तैयारी में जुट गए हैं। खास बात यह है कि कुछ दुकानदार राशन का कोटा कम होने की शिकायत कर रहे हैं, एेसे में ग्राहकाें काे खासी परेशानी झेलना पड़ रही है। लाेग राशन के लिए रोज कलेक्ट्रेट में चक्कर भी लगा रहे हैं।

ज्ञात रहे कि हर माह जिले की 555 दुकानों पर राशन वितरण किया जा जाता है। शासन की ओर से नागरिक आपूर्ति निगम की तरफ से वेयरहाउस तक राशन मंगवाया जाता है और इसके बाद यहां से नियुक्त राशन ट्रांसपोर्टरों के जरिए दुकानों पर राशन पहुंचता है। हर माह की एक तारीख से राशन पात्र परिवारों को वितरण करना शुरू किया जाता है। ग्वालियर में हर महीने मुख्यमंत्री आर्शीवाद योजना और अन्न उत्सव के तहत भी राशन वितरण किया जाता है।

घाटीगांव में पूर्ण होने की स्थिति में वितरणः मार्च के महीने में अब घाटीगांव में वितरण पूर्ण होने वाला है। जिले में 6 मार्च को मुख्यमंत्री आर्शीवाद योजना के तहत 3600 लोगों को राशन वितरण किया गया। इसके बाद सात मार्च से अन्न् उत्सव चार दिन तक मनाया जा रहा है। अन्न् उत्सव में हर दुकान पर नोडल अधिकारियों की निगरानी में राशन बांटा जाता है, यही कारण है कि इन दिनों में राशन वितरण की अच्छी खासी रफ्तार बढ़ जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com