पिता से रुपये एंठने के लिए छात्र ने रचा अपहरण का ड्रामा, 10 लाख की फिरौती मांगी, 12 घंटे से अधिक परेशान रही पुलिस

राजधानी से एक पॉलिटेक्निक कॉलेज के नाबालिग छात्र ने खुद के अपहरण का ड्रामा रचकर और पिता से 10 लाख की फिरौती मांगकर पुलिस के होश उड़ा दिये। बुधवार सुबह 11 बजे से लेकर रात के दस बजे तक पुलिस छात्र को तलाशती रही। एसएसपी से लेकर कई थानों की पुलिस और बड़े अधिकारी परेशान रहे। अंत में राजीवनगर थानेदार निशांत सिंह ने छात्र को रात बजे दीघा-पोल्सन रोड स्थित एसएसबी कैंप के समीप से बरामद कर लिया। वह इसी रास्ते से पैदल जा रहा था। पिता से रुपये ऐंठने के लिये छात्र ने अपहरण का नाटक रचा। 

राजीवनगर थाना इलाके में वह अपने परिजनों के साथ रहता है। सुबह आठ बजकर 35 मिनट पर छात्र अपने घर से बिना किसी को कुछ कहे निकला था। इसके बाद वापस नहीं लौटा। थोड़े देर बाद उसके परिजनों से वाट्सएप के जरिये दस लाख रुपये फिरौती की मांग की गयी। परिवार वालों ने राजीवनगर पुलिस को जानकारी दी। उसके पिता एक निजी कंपनी में काम करते हैं। छात्र एक पॉलिटेक्निक कॉलेज के सेकेंड ईयर के थर्ड सेमेस्टर, इलेक्ट्रॉनिक में पढ़ाई करता है। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि छात्र पर केस दर्ज कर उसे जेल भेजा जायेगा। 

10.30 बजे आया पहला मैसेज फिर…
छात्र के घर से निकलने तक परिजनों को उसके अपहरण की जानकारी नहीं थी। बिना बताये ही वह घर से निकल गया। सभी को लगा कि सुमित बाजार गया है। इस बीच सुबह के 10 बजकर 30 मिनट पर पहला वाट्सएप मैसेज उसके पिता के मोबाइल नंबर पर आया। लेकिन उस मैसेज को पिता देख नहीं सके। इसके 20 मिनट बाद उसके भाई के मोबाइल पर दूसरा मैसेज आया। दोनों में 10 लाख रुपये फिरौती की बात लिखी हुई थी। इसके बाद कई मैसेज आये। 

सुनो अब तक जो करना था…
सुनो अब तक जो करना था कर लिये। अब जो हम बोल रहे हैं करो। अगर बेटा चाहिये तो। तेरा एक और बेटा है न पैसे लेकर सिर्फ उसी को भेजो। इस मैसेज को भेजने के बाद छात्र के पिता ने जवाब दिया कि इतना पैसा अभी कहां से आयेगा बेटा। इस मैसेज को करने के दौरान छात्र ने अपना मोबाइल ऑन किया था, जिससे पुलिस को पता चला कि वह पोल्सन रोड के पास है। 

सीसीटीवी में पैदल जाते दिखा छात्र 
इससे पहले जब पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की पड़ताल की तो छात्र घर से पैदल जाते दिखा था। छात्र ने काले रंग की हुडी और उस पर एक जैकेट पहन रखा था। पुलिस ने इस संबंध में अब तक तीन दर्जन से अधिक कैमरों की पड़ताल की। 

हलकान थी पुलिस, छात्र छलका रहा था जाम
एक ओर पटना पुलिस हलकान थी तो दूसरी ओर छात्र जाम छलका रहा था। जिस वक्त राजीवनगर थाने की पुलिस ने उसे बरामद किया उस समय छात्र शराब के नशे में मिला। अब उस पर शराब पीने से संबंधित केस भी दर्ज किया जायेगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com