Gwalior news: होली खेलने वाले रंग मिलाकर मसाले तैयार करने वाली फैक्‍ट्री पकडी

Gwalior news: ट्रांसपोर्ट नगर में गहोई फूड प्रोडक्ट फर्म के नाम से ख्वाहिश ब्रांड के मसाले बेहद खतरनाक हैं। बिना रजिस्ट्रेशन के ट्रांसपोर्ट नगर गोदाम में मसाले तैयार करने वाला मोहित गुप्ता इनमें होली वाले केमिकल के घातक रंग मिलाता था जिससे मसाले आकर्षक दिखें। आटे से निकलने वाले चोकर को यह धनिया सहित अन्य मसालों में मिलाता था। मौके पर डिप्टी कलेक्टर संजीव खेमरिया ने मसालों व रंगों को हाथों से छुआ तो उनके हाथों मंे रंग लग गया तो तीन बार धोने पर भी नहीं निकला। बिना लाइसेंस के मानव जीवन के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने के इस मामले में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह को वीडियो कॉल से पूरा गोदाम व रंग दिखाए गए। डिप्टी कलेक्टर ने संचालक मोहित गुप्ता से परिवार को मसाले खिलाने को कहा तो वह चुप्पी साध गया। मोहित पर एफआइआर और रासुका की कार्रवाई कराई जाएगी।

फूड एंड सेफ्टी विभाग के अभिहीत अधिकारी डिप्टी कलेक्टर संजीव खेमरिया ने बताया कि सुदर्शन पेट्रोल पंप के पीछे गली में किराए से गोदाम लेकर मोहित गुप्ता ख्वाहिश नाम से मसाले पिसाई व पैकिंग करके बाजार में खपाता था। मसालों के पैकेट पर गहोई फूड प्रोडक्ट का नाम उपयोग करता है जिसका कोई रजिस्ट्रेशन नहीं मिला न फूड लाइसेंस मिला। मौके पर होली में उपयोग होने पर पक्के रंगों का स्टॉक मिला और अलग अलग तरह के रंग मिले। रंगों पर साफ लिखा था कि खाद्य उपयोग में रंग न मिलाए जाएं। मौके से 550 किलो मसाले कीमत 62 हजार रूपए जब्त किए गए। गोदाम को सील कर 10 सैंपल लिए गए और एफआइआर को प्रतिवेदन भेजा गया। कार्रवाई में फूड अफसर सतीश शर्मा,गोविंद सरगैया,सतीश धाकड़ सहित अन्य शामिल रहे।

बच्चों को खिलाओगे मसाले सुन रो पड़ी पत्नी-बच्चीडिप्टी कलेक्टर संजीव खेमरिया ने मौके पर मोहित गुप्ता से कहा कि यह घातक रंग मिले मसाले क्या अपने परिवार-बच्चांे को खिलाओगे तो मोहित ने नीचे मुंह कर लिया। मोहित कहने लगा मेरी बच्ची व परिवार का अब क्या होगा। डिप्टी कलेक्टर ने कहा कि तुम्हारा परिवार परिवार है और लोगों के परिवार नहीं है क्या। मौके पर सीएसपी नागंेद्र सिकरवार सहित फोर्स भी पहुंच गया था।

ख्वाहिश मसाले पर रोक,अपील-कोई न खाए न बेचेजिला प्रशासन ने ख्वाहिश मसालों पर रोक लगाते हुए अपील जारी की है कि गहोई फूड प्रोडक्ट के ख्वाहिश ब्रांड के मसालों को न खाए न कोई बेचे। इनमें घातक केमिकल वाले रंग मिले हैं और रंग गुलाल में बारीक कांच भी मिला होता है। जिला प्रशासन की टीम अब मोहित से जानकारी लेकर जहां भी मसालों की सप्लाई हुई है,उस सप्लाई को जब्त कर विनिष्ट कराएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com