लखनऊ समेत कई शहरों में हरसहाय मल ज्वेलर्स के शोरूम पर आयकर विभाग की छापेमारी, बड़े टैक्स चोरी की चर्चा

आयकर विभाग की टीमों ने सोमवार सुबह लखनऊ समेत कई शहरों में हरसहाय मल ज्वेलर्स के शोरूम पर छापेमारी की। आयकर के छापे की कार्रवाई ज्वेलर्स के बरेली, मुरादाबाद और बदायूं के प्रतिष्ठानों पर भी चल रही है। चर्चा है कि बड़े टैक्स चोरी के अंदेशे में कार्रवाई की गई है। आयकर विभाग ने छापे की सूचना स्थानीय पुलिस को भी नहीं दी। जानकारी होने पर इंस्पेक्टर सिविल लाइन्स भी मौके पर पहुंचे और छापे की असलियत को परखा।

लखनऊ, मुरादाबाद , बरेली और बदायूं में आयकर विभाग के अधिकारियों ने हरसहाय मल ज्वेलर्स के प्रतिष्ठान पर कार्रवाई शुरू की। आयकर की बड़े पैमाने पर हेरा फेरी के अंदेशे में आयकर छापा पड़ा है। मुरादाबाद के कांठ रोड स्थित प्रतिष्ठान पर पुलिस फोर्स के साथ कार्रवाई आरंभ की गई है। मुरादाबाद के आयकर अधिकारी भी कार्यवाही में शामिल हैं। छापे के बाबत आयकर विभाग का कोई अफसर फिलहाल कुछ भी बोलने से बच रहा है। कहा कि कार्रवाई चल रही है, पूरी होने के बाद ही कोई जानकारी दी जा सकेगी।

छापे की कार्रवाई से आयकर विभाग के अफसरों ने स्थानीय पुलिस को अलग रखा। उन्हें भी कोई सूचना नहीं दी गई। सिविल लाइन्स एसएचओ को जब छापे की जानकारी मिली तब वह भी चौंक पड़े और पुलिस फोर्स के साथ हरसहाय मल ज्वेलर्स के शोरूम पर पहुंच गए। उन्होंने टीम में शामिल इनकम टैक्स के अधिकारियों से असलियत जानकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी सूचित किया। पुलिस टीम को अंदेशा था कि कहीं फर्जी आयकर अधिकारियों की टीम ने छापा तो नहीं मारा। आयकर विभाग की टीम की प्राइवेट गाड़ी देख कर पुलिसकर्मियों को सन्देह हुआ था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com