Law College Indore: दर्जनभर लॉ कोर्स की परीक्षा महीनेभर आगे बढ़ाई, बीसीआइ से विवि ने मांगी राय

Law College Indore: दर्जनभर लॉ कोर्स की परीक्षा महीनेभर आगे बढ़ाई, बीसीआइ से विवि ने मांगी राय

Law College Indore: विभिन्न लॉ कोर्स की सेमेस्टर परीक्षा करवाने को लेकर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की उलझनें कम नहीं हुई है। संक्रमण की वजह से विश्वविद्यालय प्रशासन को महीनेभर के लिए परीक्षा का कार्यक्रम आगे खिसकाना पड़ गया है। परीक्षा को लेकर अधिकारियों की बैठक होना है। यहां तक विश्वविद्यालय ने अब बीसीआइ से भी मार्गदर्शन मांगने की तैयारी कर ली है।

पिछले महीने बार काउंसिल अॉफ इंडिया (बीसीआइ) के पत्र ने विश्वविद्यालय की चिताएं बढ़ा दीं, जिसमें एलएलबी, एलएलएम, बीएएलएलबी, बीबीएलएलबी में जनरल प्रमोशन देने से माना कर दिया, जिसमें दूसरे, चौथे, छठे, आठवें सेमेस्टर के विद्यार्थी प्रभावित हो गए है। बीसीआइ ने कहा कि परिस्थितियां सामान्य होने पर परीक्षा करवाएं। उसके आधार पर ही विद्यार्थियों का मूल्यांकन किया जाए। पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए कॉलेज अगली कक्षा में प्रमोट कर सकते है। मगर विवि को परीक्षा लेना जरूरी होगा। बीसीआइ के पत्र के बाद विश्वविद्यालय ने प्रक्रिया शुरू कर दी। विद्यार्थियों से फॉर्म भरकर बुलवाए। अधिकारियों ने दिसंबर-जनवरी के बीच परीक्षा करवाना तय किया था। मगर इस बीच दोबारा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी। एेसे में विश्वविद्यालय प्रशासन को परीक्षा करवाना थोड़ा मुश्किल है।

सूत्रों के मुताबिक इन सेमेस्टर के लिए भी ओपन बुक परीक्षा का विकल्प पर खोजा है। अधिकारी इस पर तैयार हो चुके है। सोमवार को अधिकारियों की बैठक में मंथन किया जाएगा। उसके बाद कोई फैसला लेंगे। वैसे ही परीक्षाएं आठ महीने पिछड़ चुकी है। विद्यार्थियों का समय भी काफी बर्बाद हो रहा है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी का कहना है कि परीक्षा के लिए बीसीआइ से मार्गदर्शन मांगा जाएगा, क्योंकि संक्रमण की वजह से परीक्षाएं करवाना थोड़ा मुश्किल है।

लॉ कोर्स की संबद्धता के बुलाए आवेदन

सत्र 2020-21 के लिए अभी तक लॉ कोर्स को संबद्धता नहीं दी है। अब विश्वविद्यालय प्रशासन ने कॉलेजों से आवेदन बुलवाए है। इसके लिए दिसंबर पहले सप्ताह तक प्रबंधन को प्रक्रिया पूरी करना है। उसके बाद विश्वविद्यालय जनवरी तक संबद्धता जारी की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com