नीतीश ने राज्यपाल को सौपा इस्तीफा,बिहार में ताजनीतिक भूचाल

महागठबंधन में दरार के बीच सीएम नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया है. वे बिहार के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से मिलने पहुंचे थे जिसके बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि वे इस्तीफा दे सकते हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने संसदीय दल की बैठक बुलाई है जहां नीतीश को समर्थन देने पर विचार किया जा सकता है. इससे पहले नीतीश कुमार के नेतृत्व में शाम पांच बजे जनता दल (युनाइटेड) विधायक दल की बैठक हुई जहां तेजस्वी यादव को लेकर बातचीत होने की खबर है. गौरतलब है कि राजद विधानमंडल दल की बैठक भी दोपहर में हुई, जिसमें पार्टी के सभी विधायकों और विधान पार्षदों ने हिस्सा लिया. जिसके बाद लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं  देंगे.

नीतीश कुमार इस तरह का कोई कदम उठाएंगे ऐसा राजनीतिक पंडितों ने भी नहीं सोचा था। ऐसे में बीजेपी नीतीश को फिर से सरकार बनाने के लिए समर्थन दे सकती है। आज बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक बुला रही है।

बता दें कि लालू एंड फैमिली आवास पर सीबीआई की रेड पड़ने के बाद बिहार की सियासत गर्म थी। जेडीयू ने तेजस्वी यादव पर लगे आरोप पर इस्तीफा मांगा था। लेकिन आरजेडी ने तेजस्वी यादव से इस्तीफा देने से इंकार कर दिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com