पोस्टमॉर्टम के दौरान पैर पर लिखे सुसाइड नोट से खुला छात्रा की मौत का राज

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद की रहने वाली कल्पना नामक छात्रा ने बीते रविवार को फांसी के फंदे पर लटकर आत्महत्या कर ली थी. पोस्टमॉर्टम के लिए आए छात्रा के शव पर कुछ ऐसा लिखा मिला कि डॉक्टर भी हैरान रह गए. पैर पर लिखी बातों ने इस सुसाइड केस को एक नया मोड़ दे दिया है. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

suicide_note_1491970132_749x421जानकारी के मुताबिक, जिले के खीरी थाना क्षेत्र के पाल पट्टी गांव में रहने वाले पांच बच्चों का पिता राम सुचित किसानी करता है. भाइयों और बहनों मे सबसे बड़े नीरज ने बताया कि सबसे छोटी बहन कल्पना पास के ही विद्यालय में पढ़ती थी. रविवार को सभी खाना खाने के बाद सो गए. सुबह 10 बजे वह कमरे में फंदे पर लटकी हुई मिली.

इसके बाद सभी ने उसे नीचे उतारा और अस्पताल लेकर भागे, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. लोकलाज के भय से परिजन पुलिस को सूचित किए बगैर ही अंतिम संस्कार करने चले गए. यह देख कल्पना की एक सहेली ने तुरंत डायल 100 पर फोन कर पुलिस को सूचित कर दिया. एसओ खीरी तारकेश्वर राय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे.

उन्होंने घरवालों को रास्ते में ही रोक लिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा और रविवार को देर शाम पोस्टमॉर्टम हाउस भेज दिया. पोस्टमॉर्टम के दौरान डॉक्टर ने उसके उसके दहिने पैर पर लिखा नोट देखा. पैर पर लिखा था, ‘मेरी मौत का जिम्मेदार रंगूलाल और उसकी पत्नी हैं.’ सुसाइड नोट देखकर पुलिस भी हरकत में आ गई.

पुलिस की छानबीन पर पता चला कि रंगूलाल उसका चाचा है. पुलिस ने पोस्टमार्टम रुकवाकर फोटोग्राफर बुलाया और सुसाइड नोट की फोटोग्राफी करवाई. इसके बाद पोस्टमार्टम हुआ. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. आरोपी चाचा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी. परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com