योगी के पिता बोले- पहले से ही लोगों की सेवा करते थे, अब CM बन गए

बीजेपी ने महंत आदित्यनाथ को यूपी का नया मुख्यमंत्री चुना है। वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और लखनऊ के महापौर डॉ. दिनेश शर्मा उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालेंगे। 
 

yogii_750_1489838553_749x421इन सभी को आज राजधानी लखनऊ के कांशीराम स्मृति उपवन में होने वाले समारोह में दोपहर 2.15 बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। 45 वर्षीय आदित्यनाथ सूबे के 32वें मुख्यमंत्री होंगे। इनके साथ लगभग 43 मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है। Live Updates…

> केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि योगी ईमानदार इंसान हैं, उनके संकल्प पर कोई उंगली नहीं उठा सकता। एक ही सीट पर पांच बार जीतना छोटी बात नहीं है

> योगी आदित्यनाथ शपथ ग्रहण समारोह के बाद लोक भवन में मुख्यमंत्री का चार्ज लेंगे। इसके बाद मंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे।
> योगी शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

> उमा भारती ने कहा, योगी विकास और राष्ट्रवाद को साथ लेकर चलेंगे। वामपंथियों के गाल पर यह बड़ा झापड़ पड़ा है। 

> उमा भारती ने कहा, 21वीं शताब्दी के लिए मेरे लिए सबसे अच्छी खबर मोदी का पीएम बनना और योगी का सीएम बनना है।

> बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य ने कहा, आदित्यनाथ का सीएम बनना उनके लिए मुद्दा नहीं है। वह डिप्युटी सीएम में ही इंट्रेस्टेड हैं। वह लॉ एंड ऑर्डर पर लगातार काम करेंगे।

> योगी ने गोरखपुर जाने का प्लना कैंसिल किया। शपथ ग्रहण के बाद जाएंगे।

> शपथ ग्रहण समारोह पहुंचे योगी आदित्यनाथ।
> स्मृति उपवन में पहुंचे आदित्यनाथ।
> स्थल का जायजा ले रहे हैं योगी।
 

योगी आदित्यनाथ सुबह लखनऊ स्थिति वीवाईपी गेस्ट हाउस से बाहर निकले तो वहां समर्थकों की भीड़ उमड़ गई। डीजीपी जावीद अहमद, प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पंडा और लखनऊ के एसएसपी से मीटिंग करने के बाद वह गोरखपुर रवाना हो गए।

इससे पहले, शनिवार सुबह घटनाक्रम अचानक बेहद तेजी से बदला। आदित्यनाथ मजबूती से उभरे। उन्हें विशेष विमान से दिल्ली बुलाया गया और शाम को लखनऊ स्थित लोकभवन में भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता चुन लिया गया। बैठक में बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू व राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव भी मौजूद थे।

बैठक के बाद वैंकेया नायूड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योगी आद‌ित्यनाथ के नाम की घोषणा की। उन्होंने बताया क‌ि योगी ने कहा क‌ि यूपी बहुत बड़ा है इसल‌िए दो सीन‌ियर साथ‌ियों की जरूरत होगी। इस प्रस्तावना के बारे में अम‌ित शाह जी से बात हुई इसके बाद पार्टी ने तय क‌िया क‌ि योगी को सहयोग देने के ल‌िए प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य और द‌िनेश शर्मा को ड‌िप्टी सीएम न‌ियुक्त करने की अनुमत‌ि दी गई है।

आदित्यनाथ ने विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद ही प्रदेश के सभी जिलों के एसएसपी को कानून-व्यवस्‍था संभालने का आदेश ‌दिया।

उन्होंने कहा कि जश्न के माहौल में अराजकता नहीं फैलने देना है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम ‘सबका साथ व सबका विकास मंत्र’ पर काम करेंगे और यूपी को विकास के पथ पर ले जाएंगे।

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com