सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा गोरखपुर पहुंचे, खाद कारखाने का किया निरीक्षण

सीएम योगी आदित्‍यनाथ और केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा गुरुवार को गोरखपुर पहुंचे। उन्‍होंने हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (HURL) के खाद कारखाना के विकास कार्यो का निरीक्षण किया। उन्‍होंने 28 करोड़ की लागत वाले दक्षिण कोरिया निर्मित विशेष रबर से बने डैम का भी निरीक्षण किया। इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक की। माना जा रहा है कि एचयूआरएल में काम अब निर्णायक दौर में है। बहुत जल्‍द इसके लोकार्पण की तारीख आ सकती है।

गोरखपुर आए केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने गोरखनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन भी किया। मुख्‍य मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद केंद्रीय मंत्री ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ के गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्‍थल पर जाकर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्‍होंने बैठक कक्ष में सीएम योगी आदित्‍यनाथ के साथ बातचीत की। 

जुलाई में पीएम मोदी कर सकते हैं लोकार्पण
गौरतलब है कि गोरखपुर खाद कारखाने का लोकार्पण इस साल जुलाई में पीएम नरेन्‍द्र मोदी के हाथों होना प्रस्‍तावित है। केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा और सीएम के इस दौरे को इसी की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। केंद्रीय मंत्री शाम 3.15 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे। अपराह्न 4 बजे वे दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं उन्हें एयरपोर्ट तक विदा करने जाएंगे। एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री सीधे सर्किट हाऊस के पास स्थित ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ पार्क पहुंचेंगे। जहां बड़ौदा यूपी बैंक के ऋण वितरण समारोह एवं जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री गुरुवार की रात गोरखनाथ मंदिर में ही विश्राम करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com