सीएम याेगी ने मंत्रियों के लिए जारी किया आदेश, जानिए लोगाें के लिए क्या होगा खास

उत्तर प्रदेश  के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों से कहा है कि वह अपने विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर  बजट की स्थिति की समीक्षा करें। योजनाओं को समय से पूरा करवाएं और बजट के सदुपयोग को सुनिश्चित करवाएं। 

मुख्यमंत्री ने मौजूदा वित्तीय वर्ष 2021-22 में विभिन्न विभागों के बजट से जारी पैसे उपयोग व आगे की योजनाओं की विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा की। मुख्यमंत्री  ने कहा कि सम्बन्धित अधिकारी विभागीय बजट की साप्ताहिक समीक्षाएं करें। विभागों के मंत्री  अपने अपर मुख्य सचिवों के साथ बैठक कर विभाग के बजट की स्थिति की समीक्षा करें। केंद्र  सरकार से मिलने वाली धनराशि के लिए  प्रयास किए जाएं। शासन स्तर पर बजट प्राविधान के सापेक्ष होने वाले कार्यों की प्रगति समीक्षा निरन्तर की जाए, जिससे मुख्यमंत्री कार्यालय को भी बताया जाए। 

विकास कार्यों में जिलेवार भी संतुलन हो

सीएम ने कहा कि विकास कार्यों और परियोजनाओं का चयन करते समय क्षेत्र और जिलेवार संतुलन के हिसाब से काम हो। अधिकारी तेजी से निर्णय लेकर पत्रावलियां निपटाएं। शासन की नीतियों के अनुरूप विभिन्न संस्थाओं को, जो भी इन्सेंटिव दिए जाने हैं, उनमें विलम्ब न किया जाए। निवेशकों को समयबद्ध ढंग से इन्सेंटिव अथवा छूट आदि का प्राविधान  किया जाए। मुख्यमंत्री  ने कहा कि अधिकारियों को केन्द्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में उपयोगिता प्रमाण-पत्र भेजने में विलंब नहीं करना चाहिए। इसे समय पर उपलब्ध कराने से सम्बन्धित योजना के आगामी चरण के लिए  केन्द्रांश समय से जारी हो जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री  के समक्ष वर्तमान वित्तीय वर्ष 2021-22 के अन्तर्गत अब तक विभागों के बजट प्राविधान के सापेक्ष जारी स्वीकृतियों एवं व्यय का लेखा-जोखा, केंद्र सरकार से प्राप्त धनराशि तथा अवशेष धनराशि की प्राप्ति हेतु किए गए प्रयासों तथा उसके उपयोग की स्थिति का विवरण प्रस्तुत किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com