साबरमती से बेहतर गोमती,इसीलिए कराई जा रही सीबीआई जांच : अखिलेश

उत्तर प्रदेश विधानपरिषद में बुधवार को सपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहुंचे. यहां बजट पर उन्होंने अपनी बात रखी. इस दौरान किसानों की कर्ज माफी, समाजवादी पेंशन बंद करने आदि के कदम पर उन्होंने योगी सरकार से सवाल किया. अखिलेश ने बजट को यूपी का विकास रोकने वाला करार दिया.

अखिलेश ने कहा कि साबरमती से ज्यादा बेहतर गोमती नदी बन रही थी, इसलिए सरकार जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि सीबीआई से हमें डराते हो, केंद्र में जिसकी सरकार होती है, वह सीबीआई का उपयोग करता है.

विधानपरिषद में अखिलेश यादव ने सवाल किया लखनऊ मेट्रो की रफ्तार किसने रोकी, नेता सदन बताएं. उन्होंने पूछा कि सरकार लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे से बड़ी सड़क कब बनाएगी?

बीजेपी सरकार ने विकास रोकने वाला बजट पेश किया. आपने योजनाओं का बजट क्यों काटा है?


अखिलेश ने कहा कि वित्त मंत्री बजट पूरा पढ़ नहीं सके क्योंकि उन्होंने बनाया नहीं. वित्त मंत्री ने अपने इलाके के विकास की बात भी नहीं की. सीएम ने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया ऐसा कभी नहीं हुआ.

किसानों को लागत का डेढ़ गुना देने के वादे का क्या हुआ? किसानों के सब कर्ज माफ करने की बात का क्या हुआ? सरकार ने किसानों को धोखा दिया, झूठ बोला है. गन्ना किसानों को 15 दिनों में भुगतान की भी बात कही थी. बीजेपी ने बड़ी-बड़ी बातें की लेकिन अब क्या हुआ?

अखिलेश ने कहा कि सरकार को समाजवादी शब्द से परेशानी है. सरकार ने 55 लाख महिलाओं से पेंशन छीनी है. योजनाओं से समाजवादी शब्द हटाया, संविधान से कैसे हटाएंगे. उन्होंने कहा​कि स्लॉटर हाऊस नहीं चलने देने की भी सरकार ने बात कही थी. सत्ता में आते ही उसमें भी वैध-अवैध हो गया. नेता सदन को गोमती नदी के किनारे जाकर सेल्फी लेनी चाहिए. गोमती नदी को हमने नई पहचान दी

साभार १८ न्यूज

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com