सरकार ने प्रदेश में 20 दिन में संक्रमण पर काबू पाया: योगी

जनप्रतिनिधि अपनी विधानसभाओं में चलाएंगे ‘मेरा गांव, कोरोना मुक्त गांव’ मुहिम

प्रदेश में दो लाख चार हजार एक्टिव केस कम, 1 करोड़ 60 लाख को टीका लगाया
लखीमपुर खीरी। कोरोना से बचाव के लिए जिला प्रशासन की ओर से किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करने शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर जनपद में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड कमांड सेंटर का जायजा लिया। बाद में कलक्ट्रेट में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। सीएम ने पिछले 20 दिनों में सरकार द्वारा किए गए कामों की जानकारी देते हुए कहा कि इन दिनों में संक्रमण पर काफी हद तक काबू पाया गया है। सीएम ने यह भी कहा कि सभी जनप्रतिनिधि अपने विधानसभा क्षेत्र में ‘मेरा गांव, कोरोना मुक्त गांव’ की मुहिम चलाएंगे।
कलक्ट्रेट में सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण पर काबू पाने का दावा कर सरकार की उपलब्धियां बताईं। उन्होंने कहा कि केवल 24 अप्रैल को प्रदेश में सर्वाधिक 38 हजार 55 केस आए थे। कहा, 30 अप्रैल को प्रदेश में सर्वाधिक तीन लाख 10 हजार तक केस थे, लेकिन सरकार ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ वृहद अभियान व टेस्टिंग का दायरा बढ़ाकर इसकी रफ्तार पर काबू पाया है।

सीएम ने बताया कि पिछले 20 दिनों में दो लाख चार हजार एक्टिव केस कम हुए हैं, यानी इतने लोग ठीक हुए। सीएम योगी के मुताबिक, देश में सर्वाधिक चार करोड़ 62 लाख से भी ज्यादा टेस्ट करने वाला उत्तर प्रदेश पहला राज्य बना है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में एक करोड़ 60 लाख से भी ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई है। सीएम योगी ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के आठ लाख लोगों को अब तक वैक्सीन देने और कॉमन सर्विस सेंटर पर वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही।
मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश में सबसे बड़े अभियान के तौर पर निगरानी समितियां स्क्रीनिंग का काम कर रही हैं, जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी गांव-गांव जाकर एंटीजन टेस्ट के जरिये ग्रामीणों को संक्रमण से बचाने का काम कर रही हैं।
सीएम ने जनपद के जनप्रतिनिधियों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि जितने जनपदों में उन्होंने अब तक दौरा किया है उनमें सबसे ज्यादा लखीमपुर खीरी के जनप्रतिनिधियों ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने की दिशा में प्रयास किए हैं। ‘मेरा गांव, कोरोना मुक्त गांव’ की मुहिम से तराई बेल्ट के गांव सुरक्षित रह सकेंगे। उन्होंने अधिकारियों से विधायकों और सांसदों को तरजीह देने की बात भी कही। मीडिया को संबोधित करने के बाद सीएम ने आधाचाट गांव में पहुंचकर निगरानी समितियों में शामिल सदस्यों से बात की और स्थिति का जायजा लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com