वाराणसी में युवक के पास मिले सवा तीन किलो स्वर्ण आभूषण

स्टेटिक मजिस्ट्रेट व चेतगंज पुलिस ने आज सवा तीन किलो स्वर्ण आभूषणों के साथ लहुराबीर चौराहे से एक युवक को हिरासत में ले लिया। आभूषणों की कीमत एक करोड़ के आसपास बताई जा रही है। हिरासत में लिए गए युवक ने अपना नाम गौरव और निवास स्थान इटावा बताया। वह रेशम कटरा स्थित एक सराफा व्यापारी को जेवर पहुंचाने जा रहा था। बाद में पुलिस की सूचना पर आयकर विभाग के अधिकारी सोने की गुणवत्ता जांचने के बाद व्यापारी को नोटिस भेजने की तैयारी कर रहे हैं जिससे कर देयता निर्धारित हो।

Window display of jewelry shop

टीम को सूचना मिली कि एक आटो पर सवार युवक सोने के जेवर लेकर चौक क्षेत्र में व्यापारी को पहुंचाने जा रहा है। इसपर सघन जांच अभियान शुरू हो गया। अंतत: कैंट से आ रहे एक आटो को रोककर जब उसपर सवार एक युवक का बैग चेक किया गया तो उसमें तो कुछ नहीं मिला मगर पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो कमर में कपड़ों से लिपटे जेवर बंधे मिले। पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई। जांच में युवक के पास तीन किलो 224 ग्राम सोने के जेवर मिले। युवक बरामद जेवर का कोई कागजात नहीं दिखा सका तब पुलिस ने इसकी सूचना आयकर विभाग को दे दी। चेतगंज थाना प्रभारी ने बताया कि मामला टैक्स चोरी से जुड़ा है। टैक्स बचाने के लिए चोरी छुपे दिल्ली और दूसरे राज्यों से सोना लाकर यहां व्यापारियों को पहुंचाया जाता है। मामले की जांच आयकर और वाणिज्य कर विभाग से जुड़ी है। मामला दर्ज कर लिया गया है। युवक दिल्ली के आकाश गंगा फर्म के संचालक चंद्रमोहन चंदू जी के यहां से वाराणसी के सराफा व्यापारी नीतिन के यहां जेवर पहुंचाने जा रहा था।

आठवीं बार आया जेवर पहुंचाने

हिरासत में लिए गए युवक ने अपना नाम गौरव तिवारी, निवासी इटावा व्यासपुर थाना बकेवर बताया। उसने जानकारी दी कि वह 12 हजार रुपये महीने पर काम करता है। दिल्ली के व्यापारी का माल विभिन्न जिलों में पहुंचाता है। माल लेकर बनारस वह आठवीं बार आया है।

जेवर पहुंचाने में लगे कई युवक

छिनैती, लूट आदि घटनाओं से बचने के साथ ही पुलिस, आयकर समेत अन्य विभागों से बचने के लिए भी कई व्यापारी आभूषण आदि मंगाने के लिए ऐसे युवकों का सहारा लेते हैं। ऐसे युवक माल पकड़े जाने के बाद मौके पर ही हर तरह से समस्या निपटाने में पारंगत होते हैं। इस काम में दर्जनों युवक लगे हैं। बदले में इन्हें तय कमीशन प्राप्त होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com