लखनऊ का सदर बाजार इलाका पूरी तरह सील, ड्रोन कैमरे से निगरानी

लखनऊ का सदर बाजार इलाका पूरी तरह सील, ड्रोन कैमरे से निगरानीलखनऊ, सदर बाजार को सील कर दिया गया है। यहां किसी के भी आने जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए लोग सदर बाजार की मस्जिद में रुके थे। कोरोना के संक्रमण की आशंका के चलते प्रशासन ने इस पूरे इलाके को सील कर दिया है। पुलिस यहां लाउडस्पीकर से लोगों को घर में ही रहने की हिदायत दे रही है। वहीं शुक्रवार को सभी मस्जिदों की निगरानी ड्रोन कैमरे से भी हो रही है।  गौरतलब है कि उसी मस्जिद से छह विदेशी नागरिकों को भी पुलिस ने पकड़ा था।

पुलिस आयुक्‍त सुजीत पांडेय के मुताबिक बुधवार को पुलिस ने अलग अलग इलाकों से मस्जिदों में ठहरे लोगों को क्‍वारंटाइन कराया था। इन्‍हें भी सदर से बलरामपुर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां शुक्रवार को इन 12 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। पूछताछ में सामने आया है कि सभी सहारनपुर के रहने वाले हैं। पुलिस की टीमें इनके बारे में छानबीन कर रही हैं। इनके यात्रा का ब्‍यौरा निकलवाया जा रहा है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अमीनाबाद के मरकज वाली मस्जिद में बड़ी संख्‍या में लोग शामिल हुए थे। चार मार्च को राजधानी आने के बाद येे लोग दिल्‍ली गए थे। इसके बाद कुछ लोग दिल्‍ली में ठहर गए, जबकि अन्‍य वापस लखनऊ आ गए थे। पूरे प्रकरण की छानबीन के लिए खुफिया एजेंसियों को लगाया गया है। पुलिस कई बिंदुओं पर मामले की छानबीन कर रही है।

बुधवार को अली जान मस्जिद में रुके हुए 12 लोगों की कोरोना टेस्ट कराई गई थी। इसमें सभी 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये सभी लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में भर्ती हैं। कोरोनॉ पॉजिटिव लोग सहारनपुर के रहने वाले हैं। ये 12 लोग लखनऊ की जमात में शामिल हुए थे, जो वजीरगंज थाना क्षेत्र के अमीनाबाद की मरकज़ में आयोजित हुई थी। जमात में शामिल होने के लिए ये लोग 4 मार्च को सहरानपुर से लखनऊ के अमीनाबाद पहुँचे थे। ये सभी 24 मार्च को कैंट के कसाईबाड़ा स्थित जान मस्जिद में रुके

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com