रामबन के खूनी नाला इलाके में ओवरलोड बस पलटी, 22 लोग घायल, सभी बरेली जिले के रहने वाले

रामबन। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन के खूनी नाला इलाके में रविवार सुबह यात्रियों से भरी ओवर लोड बस पलट गई। हादसे में 22 लोग घायल हुए हैं। इनमें मामूूली रूप से घायल 15 लोगों को सेना व सीआरपीएफ की मेडिकल टीमों ने मौके पर ही उपचार दिया। गंभीर रूप से घायल सात यात्रियों को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां पर छह को जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया गया। एक घायल बच्चे का हाथ काटना पड़ा है जबकि एक व्यक्ति की आंख में गंभीर चोट लगी है। सभी घायल उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के सुजानपुर के रहने वाले हैं। यह सभी लोग श्रमिक हैं। जम्मू-कश्मीर के प्रवेश द्वार कठुआ जिले के लखनपुर से मध्य कश्मीर के बडगाम जा रहे थे। हादसे के बाद बस चालक फरार हो गया है। पुलिस मामला दर्ज कर उसकी तलाश कर रही है।

सुबह करीब साढ़े सात बजे लखनपुर से बडगाम की तरफ जा रही बस (जेके02बीए/1881) खूनी नाला इलाके में अनियंत्रित हो कर हाईवे पर पलट गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया। सभी यात्रियों को बाहर निकाला और सुरक्षित स्थान पर ले जाकर मौके पर ही उपचार दिया। जिला अस्पताल रामबन के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अब्दुल हमीद जरगर के अनुसार, हादसे में घायल सात लोगों को अस्पताल लाया गया था, उनमें से छह को जीएमसी जम्मू रेफर किया गया है। इस हादसे में एक 12 वर्षीय टीहार सिंह का हाथ कट गया है, जबकि एक अन्य 50 वार्षिक व्यक्ति अली हासन की आंख में गंभीर चोट आई है।
बस में सवार थे 82 लोग
रेस्क्यू टीमों के मुताबिक हादसे का शिकार हुई बस की क्षमता 55 यात्रियों की थी और इस बस में 35 पुरुष, 20 महिलाएं और 20 बच्चों यात्रियों समेत कुल 82 लोग सवार थे। यह सभी लखनपुर से बडगाम जा रहे थे।
एक बच्चा चंडीगढ़ रेफर
जिन छह घायलों को जम्मू लाया गया गया था उनमें एक टीहार सिंह के एक जख्मी हाथ की गंभीर स्थिति देखते हुए उसे अलग कर दिया गया है। दो बच्चों को सिर पर चोटें आई है। इसके अलावा दो महिलाओं और एक पुरुष का इलाज चल रहा है। एक छह वर्षीय बच्चे पोसिव को बेहतर इलाज के लिए चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com