राजेश मसाला वाले अग्रहरि भी पंचायत चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी, बीजेपी ने 19 जिलों के 691 प्रत्याशी घोषित किए

यूपी  पंचायत चुनाव के तीसरे और चौथे चरण के लिए  भाजपा ने 19 जिलों के 691 जिला पंचायत वार्डों से पार्टी के प्रत्याशियों की सूची जारी की। इन जिलों से कुछ ऐसे प्रत्याशियों के नामों पर कैंची चलाई गई जो सांसद, विधायक व मंत्रियों के परिवार से थे। इसी कड़ी में चंदौली जिले के चकिया विधानसभा के विधायक के बेटे की मिर्जापुर जिले के एक वार्ड से टिकट की दावेदारी को खारिज किया गया। दूसरी तरफ अमेठी नगर निकाय में भाजपा की चेयरमैन चंद्रमा देवी के पति राजेश अग्रहरि को पार्टी ने संग्रामपुर प्रथम वार्ड से प्रत्याशी बनाया है।  राजेश अग्रहरि राजेश मसाला वाले हैं।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में प्रत्याशियों के नाम तय करने के लिए लंबी बैठक चली। जिसमें क्षेत्रवार तीसरे और चौथे चरण के प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई। प्रदेश उपाध्यक्ष व पंचायत चुनाव के प्रभारी विजय बहादुर दुबे, प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल के साथ ही प्रदेश के अन्य पदाधिकारी क्षेत्रीय अध्यक्ष काशी महेश श्रीवास्तव, क्षेत्रीय अध्यक्ष कानपुर मानवेंद्र सिंह तथा अन्य क्षेत्रों के अध्यक्ष इस बैठक में अपने क्षेत्र की सूची के साथ उपस्थित थे। 

पंचायत चुनाव लड़ने वाले पदाधिकारी किए जाएंगे पदमुक्त

प्रत्याशियों के चयन में पार्टी ने टिकट बंटवारे में तय नियमों का कड़ाई से पालन किया। सिर्फ कार्यकर्ताओं को तरजीह दिए जाने की कोशिश टिकट बंटवारे में की गई। सांसद, विधायक और मंत्री परिवार के किसी सदस्य का नाम आते ही उसे दावेदारों की सूची से बाहर करने का काम किया गया। कुछ क्षेत्रीय पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष और जिला महामंत्रियों को भी पार्टी ने टिकट दिया है। इन सबको इनके पद से मुक्त किया जाएगा। दो जिलाध्यक्ष इसी कड़ी में मंगलवार को बदले जा चुके हैं। सूत्र बताते हैं कि गुरुवार को पंचायत चुनाव लड़ने वाले पार्टी के पदाधिकारियों को पार्टी उनके पद से मुक्त करते हुए किसी और को यह जिम्मेदारी दे दी जाएगी। तीसरे और चौथे चरण के शेष जिलों के प्रत्याशियों की सूची भी जल्द जारी कर दिए जाने की उम्मीद है। अधिकांश जिलों के प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हो चुकी है। 
 
 तीसरे चरण के इन जिलों के वार्डों के प्रत्याशी घोषित किए गए

बैठक के समाप्त होने पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने तीसरे चरण में शामिल 14 जिले के प्रत्याशियों की सूची जारी की। इनमें औरैया के 23, कानपुर देहात के 32, जालौन के 25, फतेहपुर के 46, हमीरपुर के 17, फिरोजाबाद के 33, पीलीभीत के 34, कासगंज के 23, चंदौली के 35, अमेठी के 36, मीरजापुर के 44, देवरिया के 56, सिद्धार्थनगर के 45 तथा बलिया के 58 जिला पंचायत वार्डों के प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है। 

चौथे चरण के भी पांच जिलों के प्रत्याशी घोषित

चौथे चरण में शामिल फरूर्खाबाद के 30, बांदा के 30, सोनभद्र के 31, गाजीपुर के 67 तथा कौशांबी के 26 जिला पंचायत वार्डों के प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com