योगी का कानपुर दौरा आज: तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां परखेंगे सीएम, गांवों को सजाने में जुटे अफसर

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी आज कानपुर आ रहे हैं। सर्किट हाउस में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों संग बैठक करके कोरोना से उपजे हालातों की समीक्षा करेंगे। साथ ही कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए यहां किए गए इंतजामों को भी परखेंगे। हैलट, उर्सला या किसी कोविड हॉस्पिटल और कोविड कमांड सेंटर का भी निरीक्षण कर सकते हैं।

कल्याणपुर या सरसौल के किसी एक गांव का दौरा भी तय माना जा रहा है। मुख्यमंत्री शनिवार को तीन घंटे शहर में रहेंगे। उनके दौरे की सबसे महत्वपूर्ण बात कोरोना की तीसरी लहर के लिए जिले के अफसरों की ओर से किए जा रहे प्रयासों को परखना होगा। कोरोना की दूसरी लहर में जिले में जिस तरह बेहिसाब मौतें हुई हैं, वे आगे न हों, इसकी रोकथाम के लिए दिशानिर्देश देंगे।

मुख्यमंत्री शहर के अधूरे प्रोजेक्टों की भी समीक्षा कर सकते हैं। इसमें स्वास्थ्य विभाग के लंबित प्रस्तावों पर भी चर्चा हो सकती है। शहर का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री बिल्हौर भी जा सकते हैं। वहां लेवल टू का कोविड हॉस्पिटल बनाए गए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण कर सकते हैं।

 
गांवों को सजाने में जुटे अफसर
मुख्यमंत्री को गांवों में सबकुछ अच्छा दिखाने के लिए जिले के अफसर एक सप्ताह से जुटे हैं। कल्याणपुर और सरसौल क्षेत्र के छह छह गांवों को सजाया जा रहा है। माना जा रहा है कि अफसर इन्हीं चुनिंदा गांवों में मुख्यमंत्री को लेकर जाएंगे। मुख्यमंत्री के जिन गांवों में जाने की सबसे अधिक संभावना है, उनमें सरसौल का हाथीपुर गांव पहले नंबर पर है। इसके बाद सलेमपुर, सरसौल, तिवारीपुर, महुआगांव शामिल हैं। इसी तरह कल्याणपुर ब्लॉक में सिंहपुर कछार, बैकुंठपुर, बगदौधी बांगर, परगही बांगर, हृदयपुर गांवों का सुंदरीकरण किया जा रहा है। 

ये है संभावित रूट 
मुख्यमंत्री चकेरी एयरपोर्ट पर उतरेंगे। दो बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे। वहां से सर्किट हाउस में बैठक करेंगे। इसके बाद नगर निगम स्थित कोविड कमांड सेंटर, फिर गांव का भ्रमण करेंगे।

मुख्यमंत्री का प्रस्तावित कार्यक्रम 
दोपहर 2:05 बजे- पुलिस लाइन में आगमन 
2:10 से 2:40 बजे तक- सर्किट हाउस में 
2:55 से 3:10 बजे तक- इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण
3:15 से शाम 4:20 बजे तक- केडीए में अफसरों और जनप्रतिनिधियों संग बैठक 
4:20 से 4:35 बजे तक- मीडिया से वार्ता 
4:50 से 5:25 बजे तक- गांव भ्रमण 
5:40 बजे – पुलिस लाइन से लखनऊ वापसी

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com