यूपी पंचायत चुनाव: आरक्षण सूची में एक हजार से ज्यादा आपत्तियां, बदलाव के लिए सुबह से ही लगी लाइन

वाराणसी में दो दिन में ही पंचायत चुनाव में आरक्षण की आपत्तियों की संख्या एक हजार से ज्यादा हो गई है। मंगलवार को आपत्तियां देने का आखिरी दिन है जिससे माना जा रहा है कि ये संख्या दो हजार से भी ज्यादा पहुंच सकती है।

सोमवार सुबह से ही ब्लॉक मुख्यालयों व विकास भवन में आपत्ति देने वाले लोगों की भीड़ रही। विकास भवन में पंचायती राज विभाग के कार्यालय के बाहर लॉबी तक कतार लग गई। दोपहर बाद तक लोग पहुंचते रहे और केवल विकास भवन में ही 400 से ज्यादा आपत्तियां जमा की गईं। रजिस्टर में अपनी आपत्ति का विवरण लिखवाने के लिए लोगों को आधे से एक घंटे तक कतार में खड़ा रहना पड़ा। इनमें ग्राम प्रधान पद के लिए 1005 आपत्तियां आई हैं। ग्राम प्रधान पद पर सेवापुरी में सबसे ज्यादा 381, पिंडरा में 120, चिरईगांव में 132, हरहुआ में 59, चोलापुर में 96, बड़ागांव में 33, काशी विद्यापीठ में 56 आपत्तियां आई हैं। बीडीसी के लिए 12 व जिला पंचायत सदस्यों के लिए 46 आपत्तियां आई हैं।

भावी प्रत्याशियों, उनके समर्थकों के अलावा काफी संख्या में अधिवक्ता भी आपत्तियों को टाइप या कम्यूटराइज्ड फॉर्मेट में बनाकर जमा करने पहुंचे। कम समय होने से कई लोग ऐसे भी रहे जो ब्लॉक मुख्यालयों पर आवेदन देने के लिए सिर्फ इसलिए पहुंचे ताकि आवेदन सही टेबुल पर जमा हो जाए। पिछले माह जारी अनंतिम आरक्षण सूची के बाद करीब एक हफ्ते में कुल 710 आपत्तियां आई थीं। एपीआरओ राकेश कुमार यादव ने कहा कि 26 मार्च को आरक्षण की अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। 23 मार्च को कार्यालय समय में ब्लॉक मुख्यालयों व विकास भवन में आपत्तियां जमा की जा सकती हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com