यूपी पंचायत चुनाव : अब शुरू हुआ सिफारिशाें का दौर, जानिए इसकी खास वजह

यूपी में पंचायत चुनाव का आरक्षण सूची जारी होने के बाद सहारनपुर में पहले दिन 30 आपत्तियां आईं। साथ ही आपत्तियों को देने के बारे में जानकारी लेने वालों का तांता लगा रहा। जानकारी लेने को अधिकारियों के कार्यालयों में लोगों का जमावड़ा उमड़ा रहा। आठ मार्च तक आरक्षण पर आपत्तियां ली जाएंगी।

विकास भवन का माहौल कुछ अलग ही देखने को मिला। गांव के लोगों की अच्छी खासी भीड़ विकास भवन में मौजूद थी। जिला पंचायत राज अध्रिकारी कार्यालय में आपत्तियों की प्रक्रिया पूछने वाले लोगों की भीड़ थी। डीपीआरओ के पास एक युवक पहुंचा और बोला साहब काफी पैसा लग चुका है हमारे गांव की सीट जनरल कर दो। गुरुवार को आपत्तियों के पहले दिन 30 आपत्तियां विभाग को प्राप्त हुई जिनमें सबसे ज्यादा आपत्तियां ग्राम प्रधान पद के आरक्षण को लेकर थी। वही डीएम कार्यालय व बीडीओ कार्यालय पर भी आपत्तियां ली गई। पंचायत सीटों के आरक्षण पर आपत्तियां आठ मार्च तक ली जाएगी। इसके बाद डीएम की अध्यक्षता में कमेटी इन आपत्तियों का निस्तारण करेंगी। 15 मार्च तक आरक्षण की फाइनल सूची तैयार कर निदेशालय को भेज दी जाएगी।

सिफारिशों का चल रहा दौर

सीटों के आरक्षण तय होने के बाद जिन लोगों का गणित बिगड़ गया है अब वो सिफारिशों का सहारा ले रहे है। अधिकारियों के पास सिफारिशों के लिए तमाम फोन आ रहे है। डीपीआरओ ने बताया कि आरक्षण सूची नियमों के साथ पूरी पारदर्शीता के साथ बनाई गई। आपत्तियों पर कार्रवाई भी नियमानुसार ही की जाएगी

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com