यूपी: आज मुख्यमंत्री से संवाद करेंगी चंदौली-सोनभद्र की महिला प्रधान, जानें क्या होंगी उनकी मांगें

शपथ ग्रहण और पहली बैठक के बाद आज शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्राम प्रधानों से सीधा संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम में सोनभद्र के बभनी ब्लॉक की ग्राम पंचायत मूंगाडीह की प्रधान गुड़िया देवी और चंदौली जिले के धानापुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत बहादुरपुर लोकुआं की प्रधान सुशीला देवी शामिल होंगी। इन दोनों प्रधान ने अमर उजाला से हुई बातचीत में कहा कि वे मुख्यमंत्री से गांव में स्वास्थ्य एवं शिक्षा सुविधाओं को बेहतर बनाने की मांग करेंगी।

संघर्ष की मिसाल सोनभद्र की प्रधान गुड़िया देवी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने छोटे से गांव की प्रधान से बातचीत करने के लिए मुझे चुना है। इसके लिए धन्यवाद दूंगी। इसके बाद गांव के विकास और समस्याओं के बारे में बताऊंगी। यहां से स्वास्थ्य केंद्र की दूरी 15 किलोमीटर है। आसपास के गांव वालों को इलाज के लिए दूर तक जाना पड़ता है। उनसे मांग करूंगी कि गांव में ही कोई छोटा-मोटा अस्पताल खुलवा दें। ताकि गांव वालों का इलाज गांव में हो सके। इसके अलावा शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के लिए भी उनसे बेहतर स्कूल खुलवाने की मांग करूंगी।

कमजोर महिलाओं की अगुवा चंदौली की प्रधान सुशीला देवी ने कहा कि पहले मुख्यमंत्री को प्रणाम करूंगी। अगर वे पूछेंगे तो गांव के विकास और समस्याओं के बारे में बताऊंगी। हमारे गांव से स्वास्थ्य केंद्र 10 किलोमीटर दूर है। महिलाओं को प्रसव कराने के लिए दूर तक जाना पड़ता है। यदि महाराज जी कोई डिमांड पूछेंगे तो उनसे कहेंगे कि यहां पर कोई एक स्वास्थ्य केंद्र खुलवा दें ताकि गांव की महिलाओं और लोगों का इलाज गांव में ही हो सके।
शासन से जारी सूचना के अनुसार शुक्रवार को तीन बजे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से संवाद करेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों के विकास और गांवों को संक्रमण मुक्त बनाने को लेकर चर्चा करेंगे। अब तक की सूचना के अनुसार हरदोई, सोनभद्र, मैनपुरी, हमीरपुर, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, चंदौली, ललितपुर और पीलीभीत जिले के एक-एक ग्राम प्रधानों से संवाद करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com