मोहनलालगंज में प्रॉपर्टी डीलर को बदमाशों ने मारी गोली, ट्रॉमा में भर्ती, हालत गंभीर,सेना से रिटायर्ड होने के बाद बना डीलर

प्रदेश की राजधानी में बदमाशो के हौसले इस कदर बढ़ गए है कि पुलिस चौकी के पास मोहनलालगंज कस्बे में  बाइक सवार तीन बदमाशों ने आदर्श शिक्षा निकेतन पब्लिक स्कूल के सामने प्रॉपर्टी डीलर अशोक यादव को घेरकर गोलियां बरसाईं। प्रॉपर्टी डीलर के पेट और हाथ में चार गोलियां लगीं। प्रॉपर्टी डीलर को सीएचसी से ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।

वारदात सोमवार दोपहर उस समय हुई जब स्कूल से छुट्टी के बाद बच्चे घर के लिए निकल रहे थे। फायरिंग से बच्चे सहम गए, वहीं दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर भाग निकले। दहशत से करीब तीन घंटे तक बाजार बंद रहा। अपराधियों की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच सहित कई टीमें लगाई गई हैं।

दोपहर के करीब 1.40 बजे थे। स्कूल की कुछ देर पहले ही छुट्टी हुई थी। बच्चे घर के लिए निकल रहे थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक, इसी दौरान प्रॉपर्टी डीलर अशोक यादव एसयूवी से आदर्श शिक्षा निकेतन पब्लिक  स्कूलके गेट के सामने पहुंचे। वह अभी उतरने की कोशिश ही की थी कि बाइक सवार तीन बदमाश आ गए। बाइक की रफ्तार हल्की धीमी हुई थी तभी पीछे बैठे दोनों बदमाशों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

करीब 10 राउंड गोलियां चलाने के बाद बाइक चला रहा बदमाश भी नीचे उतरा। उसने भी अशोक को निशाना कर गोलियां चलाईं। इसके बाद बीच में बैठे बदमाश ने स्टेयरिंग संभाली। भीड़ को आता देख बदमाश हवा में फायरिंग करते हुए शहर की तरफ भाग गए।

दुकानदार से लगाई जान बचाने की गुहार 

बदमाशों के जाने के बाद अशोक लहूलुहान हालत में एसयूवी से बाहर निकले। पास की दुकान पर गए। दुकानदार शेखर अवस्थी से जान बचाने की गुहार लगाई। शेखर ने घायल अशोक को अन्य दुकानदारों की मदद से सीएचसी लेकर गए। रास्ते में पुलिस कंट्रोल रूम को भी सूचना दी। सीएचसी पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने हालत गंभीर देख ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल प्रॉपर्टी डीलर को एंबुलेंस से ट्रॉमा सेंटर भेजा।

बच्चों में मची चीख-पुकार, किसी तरह किया स्कूल के अंदर
स्कूल के ठीक सामने गोलियों की तड़तड़ाहट से बच्चे दहशत में आ गए। बच्चे चीखने लगे। किसी तरह स्थानीय लोगों की मदद से स्कूल के शिक्षकों ने बच्चों को वापस अंदर किया। बच्चे काफी दहशत में थे। स्कूल केअंदर भी उनका रोना बिलखना बंद नहीं हुआ। किसी तरह परिवारीजनों को सूचना दी गई। उनके साथ ही बच्चों को भेजा गया।

कस्बे में पसर गया सन्नाटा, पुलिस पहुंची तब घरों से निकले

दिनदहाड़े वारदात होते ही इलाके में सन्नाटा पसर गया। पुलिस केपहुंचने के बाद लोग घरों से बाहर निकले। पड़ताल केबाद भी पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि बदमाशों ने कितने राउंड गोलियां बरसाईं थीं।

मौके पर मिले 10 खोखे
पड़ताल के दौरान पुलिस टीम को मौके से .32 बोर के 10 खोखे मिले।  प्रॉपर्टी डीलर के बेटे विशाल की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या की कोशिश और इलाके में दहशत फैलाने का मुकदमा दर्ज किया है।

सेना से रिटायर होने के बाद प्रॉपर्टी डीलर का काम
प्रभारी निरीक्षक मोहनलालगंज गऊदीन शुक्ला के मुताबिक, परवर पश्चिम के मेड़ई खेड़ा निवासी सेना से रिटायर अशोक यादव एलडीए के सेक्टर एच में परिवार के साथ रहते हैं। परिवार में पत्नी बीना सिंह दो बेटे विशाल और अतुल है। 2011 में रिटायर होने के बाद अशोक यादव ने प्रॉपर्टी का काम शुरू किया।

ट्रॉमा सेंटर में प्रॉपर्टी डीलर अशोक यादव का ऑपरेशन किया गया। एक ही गोली निकाली जा सकी है। तीन गोली अभी भी उनके शरीर में है। डॉक्टरों के मुताबिक अशोक का लीवर और किडनी पर गोली के कारण काफी खराब असर पड़ा है। स्थिति काफी खराब है।

मौके पर पहुंचे आईजी व एसएसपी

हमले की सूचना मिलते ही आननफानन एसएसपी कलानिधि नैथानी मौके पर पहुंचे। कुछ देर बाद आईजी एसके भगत भी पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने एएसपी ग्रामीण विक्रांत वीर को वारदात का खुलासा करने का निर्देश दिया।

फुटेज में दिखे हमलावर, पर बाइक का नंबर नजर नहीं आया
करीब एक किलोमीटर के दायरे में दुकानों, बैंक, होटलों, स्कूलों में लगे सीसीटीवी कैमरों के  फुटेज खंगाले गए। जिसमें एक काली बाइक पर सवार तीन बदमाश जाते हुए दिखे। किसी भी फुटेज में उनके बाइक का न तो नंबर दिखा और न ही किसी बदमाश ने अपना हेलमेट उतारा। कोई खास अहम सुराग हाथ नहीं लगा।

प्रॉपर्टी डीलर का पूरा इतिहास खंगाल रही एक टीम
प्रॉपर्टी डीलर पर किन कारणों से हमला किया गया, इसके लिए एक टीम को उनके कारोबार से लेकर निजी मामलों की पड़ताल के लिए लगाया गया है। उस विवाद का पता लग सके जिसके कारण उन पर हमला किया गया है। पुलिस इसके लिए मंगलवार को उनके कार्यालय भी जाएगी। पुलिस परिवारीजनों से भी पूछताछ कर रही है। वहीं प्रॉपर्टी डीलर के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com