मानसून पूरे उत्तर प्रदेश में सक्रिय, अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

जाते हुए आषाढ़ और आते हुए सावन के बीच उत्तर प्रदेश पर एक बार फिर मानसूनी मेघ मेहरबान हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है। अगले 24 घंटों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने का अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार 22 जुलाई तक प्रदेश में बदली-बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी यूपी में कई स्थानों पर और पश्चिमी जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से सामान्य बारिश हुई। पश्चिम में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी सूचना है। राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाके में भी मानसूनी बादल छाए हुए हैं और सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

बीते 24 घंटों के दौरान खीरी जिले मोहम्मदी में सबसे अधिक 18 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा खीरी के ही धौरहरा में 17, बिजनौर में 16, बिजनौर के ही नगीना में 15, इटावा में 15, कानपुर देहात के एंकिनघाट में 14, शाहजहांपुर में 13, रामपुर के बिलासपुर में 13, शाहजहांपुर में 13, मुरादाबाद में 12, बलरामपुर में 11, बांदा में 11, बिजनौर के धामपुर में 11, पीलीभीत के पूरनपुर में 11, सीतापुर के लहरपुर में 10, मुरादाबाद में 10 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

बांदा व रामपुर, टांडा, नजीबाबाद में 9-9, खीरी के सरदारनगर में आठ, रामपुर के स्वार में आठ, बरेली में आठ, सम्भल, हमीरपुर के शहजीना, शाहजहांपुर में पुवायां, मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा, संभल के चंदौसी, मुरादाबाद के बिलारी, गोरखपुर के बर्डघाट, कन्नौज के छिबरामऊ, कन्नौज, मुरादाबाद के कांठ, बागपत में 6-6, बस्ती, निघासन, बहराइच के कतर्नियाघाट, मीरजापुर के चुनार, मथुरा, रामपुर के मिलक, मथुरा के ही छाता, आगरा के खैरागढ़ बदायूं में  पांच-पांच सेण्टीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com