भोपाल में शराब की दुकानें 10 बजे तो बाजार 8 बजे बंद करने की सिफ‍ारिश

Bhopal News: भोपाल में शादी समारोह में अधिकतम 200 लोग ही हो सकेंगे शामिल।

मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में आज दोपहर 12 बजे विधानसभा में भोपाल आपदा प्रबंधन की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली, पूर्व मंत्री एवं विधायक पी.सी. शर्मा, विधायक विष्णु खत्री शामिल हुए। बैठक में तय किया गया कि विवाह समारोह के लिए हॉल में 100 एवं खुले में 200 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे, तो शारीरिक दूरी एवं मास्क के लिए सख्ती की जाएगी। हॉल में समारोह हो या खुले स्थान पर मास्क के बिना कार्यक्रम स्थल पर किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

इसी तरह कार्यालयों में भी बिना मास्क के प्रवेश वर्जित किया जाएगा, वहीं भोपाल में रात 8 बजे तक बाजार बंद करने की सिफारिश सरकार से की गई है। शराब की दुकानें रात 10 बजे बंद की जाने पर सहमति बनी है। जिस क्षेत्र में ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज आ रहे है, उस क्षेत्र को कंटेन्मेंट एरिया बनाए जाएगा। कोरोना संक्रमण बढऩे के चलते मध्य प्रदेश सरकार ने भोपाल सहित पांच जिलों इंदौर, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कफ्यू लगा दिया है। यह आज रात से प्रभावी किया गया है।

सरकार ने कल बैठक कर जिला कलेक्टर से कल तक आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक कर कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सुझाव मांगे थे। इसी कड़ी में आज विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई। बैठक में सरकार को भेजे जाने वाले सुझावों पर चर्चा की गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com