भारत में लग रही कोरोना पर लगाम! एक्टिव केस अब 8 लाख से कम

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक 1.5 महीने में कोरोना (Corona) के एक्टिव मामलों में तेजी से कमी आई है. भारत में अब तक 65 लाख से अधिक कोरोना मरीज इस महामारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं

भारत में कोरोना महामारी को लेकर अब लगातार राहत की खबर मिल रही है. देश में कोरोना संक्रमण (Covid-19) के नए मामलों में बीते कुछ दिनों से गिरावट नजर आ रही है. वहीं, कोरोना रिकवरी दर (Recovery Rate) भी तेजी से बढ़ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक 1.5 महीने में कोरोना के एक्टिव मामलों में तेजी से कमी आई है. भारत में अब तक 65 लाख से अधिक कोरोना मरीज इस महामारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Health & Family Welfare) द्वारा शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के 74 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 65 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं. जबकि अब तक कुल 1,12,998 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 62,212  नए केस सामने आए हैं. जबकि 837 मरीजों की मौत हुई है.स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह 8 बजे तक का जारी कोरोना का आंकड़ा….

देश में अब तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या7432680
भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा112998
देश में अब तक ठीक हुए मरीजों की संख्या    6524595 
देश में अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या795087

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अगले ढाई महीने अहम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि सर्दियों और त्योहारों के मौसम की वजह से अगले ढाई महीने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में काफी महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत में कोविड-19 के तीन टीकों को विकसित करने का कार्य प्रगति पर है. उनमें से एक क्लीनिकल परीक्षण के तीसरे चरण में है, जबकि दो अन्य दूसरे चरण के परीक्षण में हैं. उन्होंने कहा कि सर्दियों और त्योहारों के मौसम में सभी की जिम्मेदारी है कि वह एहितयात में कमी ना करें और संक्रमण को रोकने के लिए कोविड-19 से जुड़े दिशानिर्देशों का पालन करें.


 

पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष कोरोना संक्रमित
पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष शुक्रवार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जिसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि घोष को हल्का बुखार था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि घोष को 102 डिग्री बुखार है. फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि पिछले दो दिनों से घोष की तबीयत खराब थी जिसके बाद उन्होंने कोविड-19 की जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज मानसी जोशी कोविड-19 पॉजिटिव
भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज मानसी जोशी कोविड -19 जांच में पॉजिटिव आई हैं. वह अगले महीने यूएई में खेली जाने वाली महिला टी-20 चैलेंजर का हिस्सा नहीं होंगी. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मानसी की जगह मिताली राज की अगुवाई में वेलोसिटी टीम में 26 साल की तेज गेंदबाज मेघना सिंह को शामिल किया गया है. 

महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 41 हजार के पार
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 15,76,062 हो गए हैं, जबकि मृतकों की संख्या 41,502 पर पहुंच गई है. राज्य में अबतक 13,44,368 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं. बता दें कि देश का महाराष्ट्र राज्य कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है.

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3.24 लाख के पार
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या 3.24 लाख से अधिक हो गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार शहर में अब तक कुल 2,95,699 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. दिल्ली में अक्टूबर माह के चरण वाले सीरो-सर्वेक्षण की शुरुआत कर दी

लेटेस्ट

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com