बेलहरी में सफाईकर्मी की मृत्यु पर शोक सभा का आयोजन,एसपी के आदेश से वृद्ध को मिला न्याय

brekin

हल्दी ।विकास खंड बेलहरी के सोनवानी स्थित ड्वाकरा हाल में मंगलवार को सफाई कर्मियों ने साथी सफाई कर्मी की आकस्मिक मृत्यु पर एक शोक सभा सहायक विकास अधिकारी की अध्यक्षता में किया।
क्षेत्र के रेपुरा निवासी कमलाकांत रावत पुत्र बद्री नाथ रावत बगल के गाँव निरुपुर में सफाई कर्मी के रूप में तैनात था।जिनकी लम्बी बीमारी के बाद मंगलवार की सुबह मौत हो गई। निधन पर सफाई कर्मियो ने शोक वयक्त किया,उन लोगो ने दो मिनट का मौन धारण कर मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इस मौके पर सुरेंद्र कुमार अशोक कुमार यादव, विनय कुमार सिंह, राम दयाल राम, उपेंद्र कुमार ,रामचंद्र प्रजापति संजय कुमार सिंह राम लखन साहू आदि मौजूद रहे।

न्याय दिया नही ताना मारकर थाना से लौटाया
हल्दी। उम्र के अंतिम पड़ाव पर खड़े 70 वर्षीय बुजुर्ग अपने पुत्र के साथ हुए विवाद में न्याय मांगने थाने गया तो उप निरीक्षक ने यह कह कर भगा दिया कि तुम्हें इस उम्र में मकान की क्या जरूरत है ।तो बृद्ध मंगलवार के दिन पुलिस अधीक्षक राम प्रताप सिंह से मिलकर न्याय की गुहार लगाया ।

थानाध्यक्ष हल्दी ने वृद्ध को न्याय दिलाया 
हल्दी थाना क्षेत्र के सुजानीपुर निवासी रमानंद शर्मा पुत्र स्वर्गीय भागवत शर्मा तीन दिन पहले हल्दी पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि मेरा इकलौता पुत्र नए मकान में रहता है पुरानी मकान में मात्र एक कमरा पक्का है और एक कमरा मिट्टी का खपरैल था। बाढ़ के समय रामानंद पत्नी समेत अपनी पुत्री के यहां दिल्ली चला गया । वहां से लौटा तो देखा कि कच्चा मकान जमींदोज हो गया है।और पक्का वाले कमरे में बेटे ने ताला लगा रखा है। खोलने को कहा तो खोलने से इंकार कर दिया ।इस मामले को लेकर 70 वर्षीय वृद्ध रामानंद ने हल्दी पुलिस से तीन दिन पूर्व मिला तो जांचकर्ता हलके के उप निरीक्षक मौके पर जाकर जांच किया। तथा दोनों पक्षों को थाने बुलाया और बृद्ध से कहा कि तुम्हे कमरे की क्या जरुरत है। घर का ताला नही खोले जाने की बात कह कर वापस भेज दिया। मंगलवार की सुबह रमानंद जिला अधिकारी बलिया व पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर गुहार लगाया। पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष हल्दी को तुरंत न्याय दिलाने की बात कहा।जिस पर थानाध्यक्ष संजय त्रिपाठी ने पिता -पुत्र दोनों को थाने बुलाकर समस्या का समाधान करते हुए पुलिस भेजकर ग्राम प्रधान व संभ्रांत नागरिकों की मौजूदगी में ताला खुलवाया ।समाचार लिखे जाने तक पुत्र हरिशंकर को थाने पर ही बैठाया रखा गया कोई मुकदमा दर्ज नही हुआ है ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com