बिहार में दूसरे चरण का मतदान कल, मध्य प्रदेश, गुजरात और यूपी में भी उपचुनाव

Polling Day: बिहार में दूसरे चरण में 17 जिलों के दो करोड़ 86 लाख 11 हजार 164 मतदाता 1463 प्रत्या

Polling Day: बिहार के साथ ही मध्य प्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश की राजनीति के लिए 3 नवंबर का दिन अहम होने जा रहा है। इस दिन बिहार में दूसरे चरण का मतदान होगा, वहीं मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की वोटिंग होगी। वहीं गुजरात में आठ, उत्तर प्रदेश में सात के अलावा झारखंड, कर्नाटक, नगालैंड, ओडिशा और तेलंगाना में दो-दो सीटों पर उप चुनाव हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ और हरियाणा में 1-1 सीट पर वोट डाले जाएंगे। सभी सीटों के नतीजे 10 नवंबर को घोषित होंगे। बिहार में जहां सबसे बड़ा चुनावी दंगल चल रहा है, वहीं मध्य प्रदेश में भी ये चुनाव भविष्य तय करने वाले रहेंगे।

इसलिए सहसे अहम मध्य प्रदेश का चुनाव

मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक विधायकों के कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने के बाद ये चुनाव हो रहे हैं। भाजपा और कांग्रेस, दोनों ने इन्हें प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया है। कांग्रेस यदि अच्छी सीटें निकाल लेती हैं तो शिवराज सरकार मुश्किल में आ सकती है।

बिहार में थम गया दूसरे दौर का प्रचार, मतदान कल

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए प्रचार रविवार की शाम को थम गया। दूसरे चरण में 17 जिलों के दो करोड़ 86 लाख 11 हजार 164 मतदाता 1463 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। 94 सीटों में से चार जिलों की आठ सीटों पर मतदान सुबह 7ः00 बजे से प्रारंभ होकर शाम 4ः00 बजे तक ही होगा। शेष 86 सीटों पर सुबह 7ः00 बजे से शाम 6ः00 बजे तक मतदान होगा। जिन सीटों पर शाम 4ः00 बजे मतदान खत्म होगा, उनमें मुजफ्फरपुर के मीनापुर, पारू व साहेबगंज, दरभंगा जिले की कुशेश्वरस्थान व गौड़ाबौराम, खगड़िया के अलौली व बेलदौर और वैशाली जिले की राघोपुर सीट शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com